टीकाकरण के महाअभियान में सहयोग करें जदयू कार्यकर्ता, अफवाह से बचाएं : आरसीपी सिंह

पटना। कोरोना महामारी से बिहारवासियों की सुरक्षा के लिए नीतीश सरकार 1 मई से 18 से 44 वर्ष के करीब साढ़े पांच करोड़ युवाओं को भी फ्री टीका देने की तैयारी कर रही है। फ्री कोरोना टीकाकरण के इस महाअभियान के मद्देनजर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इसमें सेवाभाव के साथ जुड़ने और लोगों को सहयोग करने का आह्वान किया है।
टीकाकरण से होने वाले लाभों के प्रति जागरुक करें
श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में राज्य सरकार लोगों की कोरोना से सुरक्षा के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है और कई दूरदर्शितापूर्ण फैसले लिए हैं। इसमें 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री टीका देने की घोषणा भी शामिल है। जदयू कार्यकर्ता एक मई से शुरू हो रहे इस महामुहिम का हिस्सा बनने के लिए आगे आएं। खुद भी टीका लें और अपने क्षेत्र के ज्यादा-से-ज्यादा लोगों को टीकाकरण से होने वाले लाभों के प्रति जागरुक करें। साथ ही लोगों को टीकाकरण के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने और नजदीकी टीकाकरण केन्द्र की जानकारी उपलब्ध कराने में जरूरी सहयोग करें। श्री सिंह ने कहा कि जदयू के कार्यकर्ता सभी राज्य एवं जिला स्तरीय सरकारी हेल्पलाइन के साथ-साथ जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के डॉक्टरों के नंबर अपने पास रखें और अपने क्षेत्र के कोरोना मरीजों को मुफ्त चिकित्सकीय सलाह एवं अन्य मार्गदर्शन प्राप्त करने में सहयोग करें।
कुछ लोग अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित कर रहे
श्री सिंह ने कहा कि टीकाकरण अभियान से कोरोना से जंग में बड़ी मदद मिल रही है। अब तक का अनुभव यह रहा है कि जिन लोगों ने कोरोना टीका लिया है, उनके पॉजिटिव होने की संभावना अत्यंत कम है और यदि वे पॉजिटिव होते भी हैं तो उनकी हालत गंभीर नहीं होती है। इसके बावजूद कुछ लोग सरकार के टीकाकरण अभियान को विफल करने के लिए तरह-तरह की अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं।

About Post Author

You may have missed