PATNA : नए साल महावीर मंदिर में दर्शन करने जाना हैं तो जान ले मंदिर के नए नियम, केवल इन लोगों को ही मिलेगी एंट्री

पटना। नया साल 2022 आने में अब महज कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। आज यानि 31 दिसंबर को साल 2021 का आखिरी दिन है। पटना के पिकनिक स्थल को नए साल के मौके पर बंद रखने का आदेश जारी हो चुका है। ऐसे में पटना के लोग शनिवार यानि एक जनवरी को मंदिरों में भगवान का दर्शन करके और उनसे आशीर्वाद लेकर नए साल की शुरुआत करेंगे। शहर के पिकनिक स्थल बंद होने की वजह से पटना के प्रमुख मंदिरों में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने की संभावना है। ऐसे में मंदिर प्रशासन की ओर से नए साल के स्वागत के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। हमेशा की तरह पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में नए साल पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जुटेगी।

महावीर मंदिर पटना न्यास प्रमुख आचार्य किशोर कुणाल के मुताबिक इस बार नए साल पर लगभग 3 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। पिछले साल भी नए साल के पहले दिन 2 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन के पहुंचे थे। आचार्य किशोर कुणाल के मुताबिक इस वर्ष 10 हजार किलो नैवेद्यम की व्यवस्था की गई है। मंदिर के प्रवेश द्वार पर चार काउंटरों से नैवेद्यम की बिक्री की जाएगी। आचार्य किशोर कुणाल के अनुसार नए वर्ष के पहले दिन की भीड़ को देखते हुए महावीर मंदिर का पट सुबह पांच बजे से ही खोल दिया जाएगा। और रात 11 बजे तक मंदिर का पट श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा।

वही पूजा के लिए 7 अतिरिक्त पुजारियों को 1 जनवरी के लिए विशेष तौर से बुलाया गया है। इस तरह कुल 14 पुजारी नए साल के मौके पर पूजा कराने के लिए रहेंगे। श्रद्धालुओं को की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा की भी अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। बता दें कि पतन महावीर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को इस बात का ध्यान रखना होगा कि बिना मास्क के मंदिर में एंट्री नहीं मिलेगी।

About Post Author

You may have missed