बिहार में फिर हुई जंगलराज की वापसी, यहां हम 40 में 40 सीट जीतकर केंद्र में सरकार बनाएंगे : अमित शाह

  • मधुबनी में महागठबंधन सरकार पर बरसे गृह मंत्री, लोस चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

मधुबनी/पटना। भारतीय जनता पार्टी के ‘चाणक्य’ कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बिहार दौरे पर थे जहां से वह लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा सियासी संदेश देने की कोशिश की। एक तरफ जहां उन्होंने मिथिलांचल में जनसभा को संबोधित कर 5 लोकसभा सीटों को साधा, वहीं दूसरी तरफ सीमांचल में योजनाओं का उदघाटन कर पूर्णिया प्रमंडल के 4 और कोसी के 2 यानी 6 लोकसभा सीटों को साधने का प्रयास किया। झंझारपुर में शाह ने लालू यादव और नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला और दावा किया कि बिहार में फिर से जंगलराज ती वापसी हो गई है। शाह ने कहा कि इन दिनों लालू यादव एक्टिव हो गए हैं, जबकि नीतीश कुमार इनएक्टिव हो गए हैं। यही वजह है कि रोज दलितों, पत्रकारों और आम लोगों पर हमले हो रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा की दरभंगा एम्स पर नीतीश बाबू बोलते रहते हैं बहुत कम प्रदेश हैं जहां पर दो एम्स दिए गए हैं, मोदी जी ने पटना में एम्स दिया, 2020 दिसंबर में दरभंगा में दूसरा एम्स दिया। नीतीश जी ने 81 एकड़ भूमि दे दी पहले मेडिकल कॉलेज में बाद में इसको वापस ले लिया। अगर नीतीश जी ने भूमि वापस ना ले ली होती तो आज यहां पर एम्स बन गया होता और यहां पर मरीजों का इलाज हो रहा होता। झंझारपुर के ललित ग्राम कर्पूरी स्टेडियम में आयोजित जनसभा में अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, ‘कुछ दिनों पहले बिहार में लालू और नीतीश की सरकार ने फतवा जारी किया कि रक्षाबंधन पर स्कूलों में छुट्टी नहीं होगी लेकिन आपने न केवल विरोध किया, बल्कि उनके होश ठिकाने लगा दिया। मिथिलांचल की धरती को मैं प्रणाम करता हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि 2024 में 39 सीटों का रिकॉर्ड तोड़कर बीजेपी सभी 40 सीटों पर जीत हासिल होगी। अमित शाह ने आगे कहा, ‘इस देश में जो घमंडी गठबंधन के लोग और बिहार में जो लठबंधन के साथी बने हैं इसको उखाड़ कर फेंकने का काम इस झंझारपुर से करेंगे, पूरी भारतीय जनता पार्टी और बिहार की जनता आदरणीय नरेंद्र मोदी की तरफ देख रही है। जब तक हम गठबंधन में थे एक तरफा प्यार करते थे आज नरेंद्र मोदी और अमित शाह की भाजपा है नीतीश कुमार जी को एक तरफा दुश्मनी भी देखनी पड़ेगी।’
गृहमंत्री बोले, लालू फिर एक्टिव हुए, नीतीश इनएक्टिव
गृहमंत्री ने एक बार फिर लालू-नीतीश पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार में लूट, अपहरण और पत्रकारों की हत्या के किस्से रोज सुनने को मिल जाते हैं। इन लोगों का स्वार्थी गठबंधन है। बिहार आज एक बार फिर जंगलराज की दिशा की तरफ जा रहा है। लालू फिर एक्टिव हो गए हैं और नीतीश कुमार इनएक्टिव हो गए हैं। आप खुद तय कीजिए बिहार कैसा चल रहा है। नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए अमित शाह ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री पर हमला किया। उन्होंने कहा कि आपने (नीतीश कुमार) प्रधानमंत्री बनने के लिए जो गठबंधन किया वो आपको कही का नहीं छोड़ेगा। अमित शाह ने आगे कहा कि नीतीश कुमार यूपीए के नाम से साथ नहीं आ सकते थे, इसलिए गठबंधन का नाम इंडिया रखा। गठबंधन के लोग रामचरितमान का अपमान कर रहे हैं। जेडीयू और आरजेडी का मेल तेल और पानी जैसा है, ये लोग कभी एक नहीं हो सकते हैं। शाह ने कहा कि लालू यादव ने तो खूब भ्रष्टाचार किया और नीतीश कुमार उनकी गोद में जाकर बैठ गए।
राम मंदिर बन रहा, तो इनके पेट में दर्द हो रहा
शाह ने कहा कि इस गठबंधन, लालू और कांग्रेसियों ने राममंदिर को रोककर रखा। आज जनवरी 2024 में अयोध्या में रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होगे। 10 साल तक लालू यादव यूपीए सरकार में रहे, लेकिन बिहार को सिर्फ 2 करोड़ दिए। लेकिन मोदी सरकार ने बिहार को 9 साल में 5 लाख करोड़ दिए। अपने संबोधन में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आप लोगों में मोदी को प्रधानमंत्री बनाया। उन्होंने आप लोगों के लिए कई काम किए। जब चंद्रयान चंद्रमा पर उतरा तो सभी आनंदित हो गए। यहां शाह ने जी-20 का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब हमारे देश का पीएम दुनियाभर के राष्ट्राध्यक्ष के बीच हथौड़ा लेकर अफ्रीकन यूनियन को शामिल करता है। जी-20 ने गरीब, युवक और किसान के लिए बहुत कुछ किया। मैं सीता मईया की भूमि पर आया हूं। यहां से सीता मैया ने देश दुनिया को बताया था कि पतिव्रता धर्म क्या होता है। यह जननायक कर्पूरी ठाकुर की भूमि है। इसी धरती ने मधुबनी पेंटिंग को न केवल मिथिलांचल बल्कि पूरे भारत और देश दुनिया तक पहुंचाई।
अमित शाह की रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी
केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। बिहार पुलिस के अलावे आईआरबी और सीआरपीएफ जवानों को भी तैनात किया गया है। कई स्तर की जांच के बाद ही लोगों को सभा स्थल के अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है। इसके साथ ही अररिया के जोगबनी में एसएसबी के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

About Post Author

You may have missed