PATNA : दो छात्रा को हाइवा ट्रक ने रौंदा, एक की मौत, आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, वाहनों के शीशे फोड़े, पत्रकारों के साथ की बदसलूकी

फतुहा। गुरुवार की शाम चार बजे दनियावां-बिहटा-सरमेरा पथ पर पटना के फतुहा प्रखंड के सैदनपुर गांव के पास स्कूल से घर लौट रही दो किशोरी छात्रा को एक हाइवा ट्रक ने रौंद दिया। इस हादसा में एक किशोरी की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई तथा दूसरी छात्रा गंभीर रुप से जख्मी हो गयी। जख्मी हालत में किशोरी को मासाढी स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे खबर लिखे जाने तक रेफर किए जाने की तैयारी चल रही थी। वहीं घटना से आक्रोशित ग्रामीण शव को सड़क पर रख जाम कर दिया तथा तोड़फोड़ शुरू कर दी। करीब एक दर्जन से अधिक वाहन के शीशे फोड़ डाले। इतना ही नहीं, उग्र ग्रामीणों ने सिक्स लेन निर्माण कर रहे सड़क निर्माण कंपनी के बेस कैम्प में भी घुसकर तोड़फोड़ की।
बेस कैम्प के टेक्निकल मैनेजर राहुल कुमार की माने तो उग्र ग्रामीणों ने कैम्प में खड़े वाहनों के शीशे फोड़ डाले। कार्यालय के खिड़की के शीशे भी फोड़े तथा एक कम्प्यूटर भी तोड़ डाले। सूचना मिलते ही जब संबंधित थाना गौरीचक की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उग्र लोगों ने पुलिस के साथ भी मारपीट करते हुए खदेड़ कर भगा दिया। खबर लिखे जाने तक घटनास्थल पर जाम की स्थिति बनी हुई थी। पत्रकारों के साथ भी उग्र लोगों ने बदसलूकी की। लोग पुलिस के वरीय पदाधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे तथा घटनास्थल से गायब हुए हाइवा ट्रक की जब्त करने की मांग कर रहे थे।
अहम बात यह रहा कि गांव की सैकड़ों महिलाए भी सड़क पर उतर गयी तब जाकर तोड़फोड़ बंद हुई। मृत किशोरी छात्रा की पहचान सैदनपुर गांव निवासी विरेंद्र सिंह की 11 वर्षीय पुत्री शीतल कुमारी के रुप में हुई है। शीतल कुमारी वर्ग सप्तम की छात्रा थी। वहीं दूसरी जख्मी किशोरी गांव के ही संतोष कुमार की पुत्री 13 वर्षीय झुनी कुमारी है। बताया जाता है कि दोनों किशोरी छात्रा मासाढी स्थित हाईस्कूल व मध्य विद्यालय से पढाई कर अपने घर लौट रही थी तभी गांव के पास ही मोड़ पर एक हाइवा ट्रक दोनों किशोरी छात्रा को रौंदते हुए भाग निकला। इस घटना के बाद दोनों किशोरी के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है।

About Post Author

You may have missed