बिहार में 26-27 को होगी झमाझम बारिश, ठनका गिरने की उम्मीद

पटना । बिहार का मौसम अगले दो से तीन दिनों में बदलने वाला है। बता दें कि बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। साथ ही 25 जुलाई के आसपास मानसून के प्रदेश की तरफ आने की उम्मीद है। इन प्रभाव से दो दिन पूरे प्रदेश में बारिश और ठनके की संभावना बन रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि 26 व 27 जुलाई को प्रदेश में झमाझम बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की उम्मीद है। इन दो दिनों में प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

गया व बक्सर में 27 जुलाई को बहुत तेज बारिश के आसार हैं। 11 जिलों में 26 को भारी बारिश होने की उम्मीद है। ये जिले हैं पटना, वैशाली, बक्सर, गया, गोपालगंज, सीवान, सारण, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर, खगड़िया।

उधर, सूबे में बादलों की बेरुखी पिछले 72 घंटों से जारी है, जिसका असर अधिकतम तापमान पर पड़ा है। बारिश न होने से प्रदेश में पारा तीन से चार डिग्री तक ऊपर चढ़ा है। लोग गर्मी से परेशान हैं।

जेठ में झमाझम बारिश के बाद सावन निकट आने पर बादलों की बेरुखी से स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है। बारिश न होने से धान की रोपनी और खेती किसानी भी प्रभावित हो रही है।

About Post Author

You may have missed