बिहार में धनतेरस में गाड़ियों की भारी डिमांड, 7 हजार लोगों की बुकिंग, गाड़ियों की कमी से 2 हजार लोगों को ही मिलेगी गाडी

पटना। आज से धनतेरस की शुरुआत हो रही है। धनतेरस के साथ-साथ दिवाली के त्यौहार की भी आहट तेज हो गई है। धनतेरस को देखते हुए बिहार के सभी बाजार सज चुके हैं। धनतेरस के लिए बड़े पैमाने पर आज खरीदारी होने की आशंका जताई जा रही है जिसमें ऑटोमोबाइल और कार मार्केट की भी अधिक मात्रा में खरीदारी होने की संभावना है लेकिन इसी बीच बिहार में धनतेरस के अवसर पर कारकी बहुत अधिक की डिमांड देखी जा रही है लेकिन बिहार में कार का शॉर्टेज होने के कारण आज बहुत लोगों को उनकी मनपसंद कारनहीं मिल पाएगी।

जानकारी के अनुसार धनतेरस के लिए कार खरीदने के लिए बिहार में कुल 7000 लोगों ने बुकिंग की है लेकिन कारों की कमी होने के कारण से करीबन 2000 से 2200 लोगों को ही कारमिल पाएगी। बिहार के सभी कार शोरूम में कारकी भारी कमी देखी जा रही है। कंपनियों से जितनी डिमांड की गई थी, उसके अनुरूप कारों की आपूर्ति ही नहीं हो सकी हैं।

वही पटना में सभी कंपनियों को मिलाकर 3500 कारों के लिए बुकिंग का अनुमान है। इसी तरह से पूरे बिहार में 7000 के करीब ग्राहकों ने कारों के लिए बुकिंग कराई है। फाडा के सदस्य व महिंद्रा एंड महिंद्रा के अधिकृत डीलर लीडर आटोमोबाइल्स के निदेशक पुष्पेश सरस ने कहा कि पटना में 1000 से 1200 कारों की ही डिलीवरी हो पाएगी। अशोक प्रियदर्शी ने कहा कि बिहार में 2000 से 2200 ग्राहकों को कारें मिल पाएंगी। शेष ग्राहकों को बाद में डिलीवरी होगी। डई के डीलर इम्पेरियल शोरूम के निदेशक उदय शंकर ओझा ने कहा कि धनतेरस पर कुल 50 गाडियों की ही डिलीवरी हो पायेगी जबकि 175 बुकिंग हुई है। 125 ग्राहकों को गाड़ी नहीं दे पाएंगे। इसके साथ साथ अशोक प्रियदर्शी ने कहा कि कारों के कुछ देशों से यह पार्टर्स आ तो रहा है लेकिन वैश्विकस्तर पर इसकी कमी है। इस वजह से वाहनों का निर्माण ही कम हो रहा है।

About Post Author

You may have missed