हर जिले में छात्र जदयू बनाएगा ग्रेजुएट क्लबः डाॅ रणवीर नंदन।

पटना ।बिहार प्रदेश छात्र जदयू की प्रदेश कार्यसमिति, प्रदेश पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों की बैठक प्रदेश कार्यालय के सभागार में प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल की अध्यक्षता में हुयी । बैठक में पार्टी की ओर से चलाए जा रहे सदस्यता अभियान व संगठन के विस्तार पर चर्चा हुई। बैठक के मुख्य अतिथि छात्र जदयू के प्रदेश प्रभारी विधान पार्षद प्रो डाॅ रणबीर नंदन ने कहा कि छात्र जदयू राज्य के सभी जिले,विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में ग्रेजुएट क्लब की स्थापना करेगा। यह क्लब जिले, विश्वविद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर यूपीएससी, बीपीएससी व अन्य प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे आर्थिक रूप से कमजोर छात्र एवं छात्राओं को सहायता प्रदान करेगा।

यह ग्रेजुएट क्लब यूपीएससी, बीपीएससी, इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रों को पठन-पाठन सामग्री के अलावा किताबें उपलब्ध कराएगा ताकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच छात्र युवा पढ़ लिखकर बिहार के विकास में योगदान देगे। प्रो नंदन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता ने एनडीए को 40 में से 39 सीटों पर विजयी बनाया इस जीत में छात्र जदयू के कार्यकर्ताओं की भूमिका अहम रही जिन्होंने बूथ स्तर पर मेहनत की ।प्रो नंदन ने कहा कि आगामी 11 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती पर छात्र जदयू ग्रेजुएट सम्मेलन करेगा जिसमें राज्य के सभी जिले,विश्वविद्यालय व महाविद्यालय स्तर के छात्र युवा  सामाजिक व सांस्कृतिक विकास में सहयोग का संकल्प लेंगे।

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में छात्र व छात्राओं के उत्थान के लिए कई लोकप्रिय योजना चला रहे हैं छात्र जदयू के कार्यकर्ता को इन योजनाओं का लाभ आम छात्र तक पहुंचाने का संकल्प लें। हम उनके पदचिन्ह पर चलकर समाज सुधार के लिए काम करे। बैठक में तय हुआ कि सभी जिला इकाई हर दो माह तथा विश्वविद्यालय इकाई हर तीन माह पर कार्यसमिति की बैठक करेंगे। प्रदेश पदाधिकारी की बैठक हर महीने में एक बार होगी। अगस्त में सभी विवि कार्य समिति तथा सितंबर में प्रदेश कार्यसमिति होगी । हर काॅलेज में छात्र जदयू नूतन छात्र अभिनंदन समारोह आयोजित करेगा।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल ने कहा कि छात्र जदयू राज्य के हर विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में शिविर लगाकर सदस्यता अभियान चलाएगा ।सभी जिले में 7 जुलाई को सदस्यता अभियान को लेकर बैठक होगी। जिसमें प्रदेश से एक प्रभारी जाएंगे।उन्होंने कहा कि हर जिला व विश्वविद्यालय में छात्र जदयू का सम्मेलन होगा जिसमें स्थानीय सांसद व हमारे संगठन प्रभारी विधान पार्षद प्रो.रणबीर नंदन शामिल होंगे।  संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष राधेश्याम व धन्यवाद ज्ञापन अंकित तिवारी ने की।

इस मौके पर पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के कोषाध्यक्ष कुमार सत्यम छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष शादाब आलम, उत्तम पांडेय, कृष्णा पटेल, जोहा सिद्धीकी, विकास कुमार, प्रीतम सिंह, पटना विवि के अधयक्ष मृत्युंजय कुमार, पाटलीपुत्र विवि के अधयक्ष अजीत कुमार,अम्बुज पटेल, अजीत पटेल, शंकर झा, चंदन कुमार चंचल  सिंह, कुक्कु यादव सहित कई छात्र नेताओ ने अपने विचार व्यक्त किए ।बैठक के अंत मे मुजफ्फरपुर मे एईएस से मृत बच्चो व लू से मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

About Post Author

You may have missed