अवैध बालू खनन के खिलाफ एक्शन में रोहतास SDM, बालू लदे 6 हाईवा को किया जब्त

पटना। बिहार में अवैध बालू खनन के खिलाफ लगातार बिहर पुलिस कारवाई कर रही है। बाबजूद इसके बालू का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रही है। इसी कड़ी में रोहतास में बालू खनन मामले में SDM ने 6 हाईवा ट्रक को जब्त किया है। आयर कोठा इलाके में पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम ने ओवरलोडेड अवैध बालू के खिलाफ कार्रवाई की। बालू लोडेड हाईवा को जब्त करने से धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस की लगातार रेड से बालू खनन करने वाले माफिया घाट पर कम दिखने लगे हैं।
धंधेबाज मौके से फरार
पुलिस प्रशासन ने आज यह कार्रवाई की है। मिली सूचना के आधार पर SDM सूर्य प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए आयरकोठा बाजार मोड़ से बालू लोडेड छह हाईवा जब्त किया। हालांकि, इस दौरान कई धंधेबाज मौके से फरार हो गए।
अवैध खनन पर लगेगी रोक
अनुमंडल क्षेत्र में लगातार अवैध व ओभर लोडेड बालू लदे वाहनों के परिचालन की सूचना प्रशासन को मिल रही थी। वही इस कड़ी में कार्यवाही की गई है। आगे भी अभियान जारी रहेगा। किसी भी कीमत पर अवैध धंधा करने वालो के मंसूबे को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। बता दें कि, पुलिस प्रशासन की छापेमारी टीम में एएसपी शुभांक मिश्रा, अंचलाधिकरी अनामिका कुमारी, खनन निरीक्षक उस्मान, आयरकोठा थानाध्यक्ष प्राची कुमारी समेत पुलिस बल के जवान मौजूद थे। वही इस कार्रवाई से जिले के माफिया सहम गए हैं। वही अब घाट पर परहेज करने लगे हैं, लेकिन देखना है कि इस कार्रवाई का असर कब तक रहता है।

About Post Author

You may have missed