हरियाणा में टाउनशिप बनाने के नाम पर 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोपी पटना से गिरफ्तार

पटना। 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के एक मामले में हरियाणा पुलिस की टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर हरियाणा के लिए रवाना हो गई। हरियाणा पुलिस ने गांधी मैदान थाना की पुलिस के साथ मिलकर गोलघर के पास छापेमारी की और उस इलाके में रहने वाले सलिल नारायण नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। फिर रविवार की दोपहर उसे अपने साथ लेकर हरियाणा के लिए रवाना हो गई। दो सब इंस्पेक्टर की एक टीम वहां से आई थी। गिरफ्तार आरोपर कुल 6 नामजद आरोपियों में से एक हैं। इसके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी था।
मिली जानकारी के अनुसार, मामला साल 2008 से ही चल रहा है। हरियाणा के करनाल जिले में फुसगढ़ व इंद्री में टाउनशिप बनाना था। 31 लाख रुपए प्रति कट्ठा के हिसाब से कुल 26.075 एकड़ जमीन की डील हुई थी। यह जमीन वहां के रहने वाले धर्मपाल और इनकी पत्नी अनुप्रिया के नाम पर थी। इंद्री थाना में दर्ज केस सं. 715/21 में करनाल में सीसी टैंक टाउनशिप प्राइवेट लिमिटेड के मालिक संजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि धर्मपाल, उनकी पत्नी अनुप्रिया, इनके बेटे अमित अरोड़ा, शिवम अरोड़ा, पटना के रहने वाले सलिल नारायण और शिक्षा नारायण ने मिलकर जमीन के नाम पर उनसे धोखाधड़ी की। प्रोजेक्ट को लेकर वे 10 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं। अपनी शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया कि जमीन की डील को लेकर 4 तरह का डीड बनाया गया था। धर्मपाल और अनुप्रिया ने मिलकर एडवांस में 2.25 करोड़ रुपया लिया भी था।
पटना पुलिस के अनुसार आरोप है कि एग्रीमेंट होने के बाद भी सभी लोगों ने मिलकर फर्जी तरीका से जमीन अपने नाम करवाया, फर्जी कंपनी बनाई, फर्जी लेटर हेड बनाए, करोड़ों रुपए का सामान चोरी किया, धोखे से 15 करोड़ रुपए के फर्जी कागज तैयार कर जमीन हड़पने की कोशिश की और एडवांस में दिए गए 2.25 करोड़ भी रख लिया। इन आरोपों के आधार पर ही संजीव ने वहां केस दर्ज कराया था। मामले की जांच करने के बाद हरियाणा के करनाल से पुलिस की टीम पटना आई थी और गोलघर के पास छापेमारी कर इलाके में रहने वाले आरोपी सलिल नारायण को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।

About Post Author

You may have missed