आत्मनिर्भर भारत को आधार बना सभी वर्गों को आगे लेकर बढ़ रही एनडीए सरकार : उप मुख्यमंत्री

  • सामाजिक समावेश, उपलब्धियां और संभावनाएं विषय पर एकदिवसीय सेमिनार संपन्न

पटना। हमारे भविष्य के विकास के सामाजिक पहलुओं को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों को सामने लाने के लिए विभिन्न देशों के बुद्धिजीवियों द्वारा चलाए जा रहे एक अंतरराष्ट्रीय समूह अम्बेडकर ग्लोबल डॉट कॉम द्वारा शनिवार को एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट आॅफ सोशल साइंसेज, पटना में ‘सामाजिक समावेश, उपलब्धियां और संभावनाएं’ विषय पर सेमिनार सह पैनल डिस्कशन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, अम्बेडकर ग्लोबल के डायरेक्टर रवि एस चांद, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. गुरू प्रकाश पासवान, जदयू प्रवक्त डॉ अजय आलोक व आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने संयुक्त रूप से किया।
इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार ने समाज के कमजोर वर्गों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलायी है। प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत को आधार बनाकर विकास के अलग-अलग आयाम को प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि यहां एक सार्थक चर्चा होगी।
वहीं, निदेशक रवि एस चंद ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि अम्बेडकर ग्लोबल डॉट कॉम का उद्देश्य विभिन्न हितधारकों को एक मंच पर एक साथ लाना है। कमजोर वर्ग, दलितों और महिलाओं, अलग-अलग विकलांग लोगों को पेशे के अवसरों के बड़े क्षेत्रों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है।
इससे पहले जदयू प्रवक्ता अजय आलोक, एमएलसी देवेश कुमार, राष्ट्रीय प्रवक्ता गुरु प्रकाश पासवान, आईपीएस विकास वैभव और बबिता वत्सरगी के साथ अन्य शिक्षाविदों और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने अपने विचार रखे। वहीं सेमिनार के उपरांत आयोजित पैनल डिस्कशन में राज्य के प्रख्यात शिक्षाविदों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, बुद्धिजीवियों और मीडिया हस्तियों ने भाग लिया।
अम्बेडकर ग्लोबल डॉट कॉम वर्तमान में भारत, यूएई, ओमान, कतर, बहरीन, सऊदी अरब, कुवैत, आस्ट्रेलिया, जापान, न्यूजीलैंड, यूएसए, यूके, कनाडा, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड और जर्मनी में सक्रिय है।

About Post Author

You may have missed