बाढ़ SDM ने साफ कह दिया, जो करेगा कोरोना गाईडलाइन का उल्लंघन, भेजे जाएंगे जेल

file photo

बाढ़। बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रकोप चरम पर है। सबसे ज्यादा भयावह स्थिति पटना जिला की है, जहां सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे है, वहीं मौतों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। जिससे लोगों में दहशत फैला हुआ है। हालांकि सड़कों पर लोगों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही है। वहीं कुछ लोगों की लापरवाही के कारण संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है। ऐसे लापरवाह लोगों से निपटने के लिए जिला प्रशासन सख्ती से पेश आ रही है। जिन स्थानों से कोरोना पॉजिटिव की मौत की खबरें आ रही हैं, उस क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर संक्रमितों को घर में आइसोलेट रहने को कहा गया है।
बता दें पटना के बाढ़ अनुमंडल के मोकामा प्रखंड में अब तक लगभग एक दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौतें हो चुकी हैं, जिससे लोगों में दहशत देखा जा रहा है। मंगलवार को एसडीएम सुमित कुमार, बीडीओ मनोज कुमार और हाथीदह थानाध्यक्ष शोएब अख्तर ने एक सप्ताह के अंदर हुए 11 मौतों से कंटेंमेंट जोन में तब्दील हो चुके औंटा पंचायत का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिये। इस दौरान एंटीजेन टेस्ट भी जारी रहा, जिसमें कई लोग पॉजिटिव पाए गये हैं।
एसडीएम ने कहा कि अब जो भी कोरोना गाईडलाइन का उल्लंघन करेंगे उन पर आपदा, महामारी और धारा 188 के तहत प्राथिमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया जायेगा। उन्होंने अनुमंडल के सभी थानाध्यक्ष को कोरोना गाईडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है।

About Post Author

You may have missed