पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम को गैस कटर से काट रहे पांच अपराधी गिरफ्तार, उनके पास से मिले ऑक्सीजन सिलेंडर

पटना । कोरोना के बढ़ते मामलों के दौरान जहां मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहा है, वहीं दूसरी ओर अपराधियों को महज छह हजार रुपये में आसानी से ऑक्सीजन सिलेंडर मिल गया। अब तक पुलिस की जांच में यह पता चला है कि चिरैयाटांड़ पुल इलाके से अपराधियों ने ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद लिया। अगर पुलिस इस बाबत छानबीन करती है तो एक बड़े रैकेट का खुलासा होगा जो अवैध तरीके से ऑक्सीजन  सिलेंडर की खरीद-बिक्री कर रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम को गैस कटर से काट रहे पांच अपराधियों को कंकड़बाग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार की देर रात तीन बजकर 10 मिनट पर अपराधियों को पुलिस ने शालीमार के समीप स्थित एटीएम से पकड़ा। अगर पुलिस को पहुंचने में दो मिनट भी देर होती तो अपराधी 25 लाख रुपये लेकर फरार हो जाते। उनके पास से देसी कट्टा, एक कारतूस, एलपीजी सिलेंडर, एक ऑक्सीजन सिलेंडर व एक गैस कटर बरामद किया गया है। दरअसल, देर रात कंकड़बाग के थानेदार रविशंकर सिंह को पंजाब नेशनल बैंक के मुंबई स्थित हेड ऑफिस से यह खबर मिली कि शालीमार के पास स्थित एटीएम मशीन को अपराधी काट रहे हैं। इस सूचना के मिलते ही थानेदार दल-बल के साथ मौके पर रवाना हो गए। उन्होंने एटीएम को चारों तरफ से घेर लिया। हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर एक अपराधी भाग निकला जबकि बाकी के पांच गिरफ्तार कर लिए गए। पकड़े गए अपराधी राजधानी के चिरैयाटांड़ पुल व पोस्टल पार्क इलाके में किराए का मकान लेकर रहते थे।

एटीएम मशीनों के अंदर एक यंत्र लगा होता है, जिससे मॉनिटरिंग की जाती है। एटीएम मशीन में छेड़छाड़ होने पर मुंबई के हेड ऑफिस स्थित कर्मी को इसका पता चल जाता है। फौरन वह इसकी सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को देते हैं। कंकड़बाग में हुई घटना के दौरान भी मुंबई स्थित हेड ऑफिस में अलार्म बजा जिससे वहां के कर्मी को पता चल गया कि मशीन को काटा जा रहा है।
है।

About Post Author

You may have missed