पटना के न्यू मार्केट में बंद दो दुकानों में लगी आग, लाखों की संपत्ति खाक

पटना। पटना के न्यू मार्केट में बुधवार को दोपहर बाद एक बंद दुकान में आग लगने से हड़कंप मच गया। लोग दुकान छोड़ कर भागने लगे। बंद दुकान के अंदर से तेज धुआं उठ रहा था, जिससे आसपास के लोगों के बीच भय व्याप्त हो गया। दुकानदारों ने तुरंत थाना और फिर फायर ब्रिगेड को सूचना दिया। जानकारी मिलने के उपरांत कोतवाली थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड की एक-एक करके 4 यूनिट मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय दुकानदारों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग पर काबू पाने में 1 घंटे से ज्यादा वक्त लग गया। आग लगने की वजह शॉट सर्किट बतायी जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार, जीपीओ से चिड़ैयाटांड़ पुल को जोड़ने वाले फ्लाई ओवर के पाया नंबर 4 के पास लाठी और बैग की दो दुकानें हैं। लॉकडाउन की वजह से दोनों ही दुकानें बंद हैं। दोनों ही दुकानों के अंदर लाखों रुपए का सामान रखा हुआ था। स्थानीय लोगों के मुताबिक सबसे पहले लाठी की दुकान में आग लगी। इसके बाद बैग की दुकान से भी धुआं निकलने लगा। दुकानदारों ने बताया कि बड़ी अनहोनी टल गई। जिन दो दुकानों में आग लगी। उसके साथ कई दुकानें है। अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। कई दुकानों में एक-एक कर आग लग सकती थी। नुकसान भी बड़े पैमाने पर हो सकता था।
कोतवाली थानेदार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया। हालांकि, दोनों दुकानदारों का नुकसान हुआ है। उसमें पहले से रखे सामान जल गए हैं। शुरूआती जांच में आग लगने की वजह शॉट सर्किट ही सामने आई है।

About Post Author

You may have missed