एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ा, नई महिला सीईओ की होगी नियुक्ति

नई दिल्ली। अरबपति एलन मस्क ट्विटर के सीईओ बनने के बाद अपने फैसले से सब्सक्राइबर को चौंकाते रहे हैं। आज एक बार फिर उन्होंने बड़ी घोषणा की है। एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने अब सीईओ के रूप में काम नहीं करने का निर्णय लिया है। चर्चा है कि एलन मस्क दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन निमार्ता कंपनी टेस्ला पर ध्यान नहीं दे पा रहे थे जिससे इसके निवेशक काफी चिंतित थे। ट्विटर के सीईओ बनने के बाद एलन मस्क इसके लिए अधिक व्यस्त रहने लगे थे। इससे आॅटो कंपनी पर अधिक ध्यान नहीं दे पा रहे थे। मस्क ने शुक्रवार को एक ट्वीट शेयर किया और कहा, ‘यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैंने ट्विटर के लिए एक नया सीईओ नियुक्त किया है। वह 6 सप्ताह में काम शुरू करेंगी। उन्होंने एक महिला को यह पद देने के निर्णय लिया है। हालांकि, उस महिला के नाम को उजागर नहीं किया है। वहीं, मस्क कार्यकारी अध्यक्ष और सीटीओ के रूप में काम काज देखेंगे।
मस्क ने घोषणा की कि वह निकट भविष्य में उत्पादों, सॉफ्टवेयर और आईटी संचालन और प्रशासन ( सिसोप्स ) की देखरेख करेंगे। इसके बाद यह खबर आई कि सत्यापित उपयोगकतार्ओं को एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवा तक जल्दी पहुंच बनाने की अनुमति मिली। अपडेट वर्तमान में केवल सत्यापित उपयोगकतार्ओं के लिए उपलब्ध है। इससे पहले बिजनेस टाइकून ने घोषणा की थी कि उपयोगकर्ता इमोजीस के साथ थ्रेड में किसी भी संदेश को सीधे संदेश का जवाब दे सकते हैं। साथ ही ट्विटर पर आने वाले दिनों में वॉयस और वीडियो चैट शुरू करने की योजना है।
ट्विटर 2.0 विजन के एक हिस्से के रूप में डीएम को एन्क्रिप्ट करेगी
एलन मस्क ने नवंबर में कर्मचारियों से कहा था कि कंपनी उनके ह्यट्विटर 2.0ह्ण विजन के एक हिस्से के रूप में डीएम को एन्क्रिप्ट करेगी। उन्होंने अब घोषणा की है कि एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज का एक प्राइमरी वर्जन आ गया है। मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। मस्क ने ट्वीट किया कि एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज का शुरूआती वर्जन अभी लॉन्च हुआ है। उन्होंने एक एडवाइजरी भी जारी की जिसमें यूजर्स से कहा गया कि वे इस नए फीचर को आजमाएं “लेकिन अभी तक इस पर भरोसा न करें।
ट्विटर पर एन्क्रिप्टेड डीएम
एक सपोर्ट पेज पर ट्विटर ने कहा कि एन्क्रिप्टेड डीएम इसे इंटरनेट पर सबसे भरोसेमंद मंच बनाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। जैसा कि एलन मस्क ने कहा कि जब डायरेक्ट मैसेज की बात आती है, तो मानक होना चाहिए, अगर कोई हमारे सिर पर बंदूक रखता है, तो भी हम आपके मैसेज तक नहीं पहुंच सकते है। साथ ही कंपनी ने कहा कि हम अभी तक वहां नहीं पहुंचे हैं, लेकिन हम इस पर काम कर रहे हैं। मस्क ने पिछले साल ट्विटर का अधिग्रहण किया और वादा किया कि वह कंपनी और प्लेटफॉर्म के काम करने के तरीके में आमूल-चूल परिवर्तन करेगा। उन्होंने विवादास्पद सत्यापन प्रणाली की शुरूआत की और एन्क्रिप्टेड डीएम उस बदलाव का हिस्सा हैं।

About Post Author

You may have missed