December 10, 2022

पटना में छठ महापर्व तक ठंड का दिखने लगा असर; अभी से ही गिरने लगा सुबह और शाम का तापमान, डॉक्टरों ने की सावधान रहने की अपील

पटना। बिहार में मौसम का मिजाज लगातार बदलता जा रहा है। राज्य में मानसून खत्म होने के बाद अब सुबह में हल्की ठंड की दस्तक हो गई है। सुबह और शाम में तापमान में गिरावट दर्ज करने का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आएगी, जिसके कारण धीरे-धीरे ठंड बढ़ने के आसार हैं। छठ तक ठंड रफ्तार पकड़ने लगेगी। विभाग के अनुसार प्रदेश का मौसम अगले 3 दिनों तक शुष्क बना रहेगा। आकाश पूरी तरीके से साफ रहेगा। साथ ही इसी बीच 10 किलोमीटर की गति से हवा चलने की संभावना जताई जा रही है। दिन में तापमान सामान्य रह रहा है, लेकिन सूर्य अस्त होने के बाद तापमान में गिरावट देखी जा रही है। पटना का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज होगी।
पटना में घटने लगा गंगा का जलस्तर
पटना में गंगा का जलस्तर घटने लगा है। हालांकि अभी भी गंगा, गांधी घाट पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। लेकिन पिछले एक-दो दिन से गंगा का जलस्तर घटने लगा है, जिसके कारण घाटों को अब छठ पर्व के लिए तैयार किया जा रहा है। दीघा, जनार्दन व पाटी पुल घाट पर साफ-सफाई के साथ मिट्टी को समतल करने का काम शुरू हो गया है।
डॉक्टरों ने की सावधान रहने की अपील
वही मौसम में लगातार बदलाव को देखते हुए डॉक्टरों ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस बदलते मौसम में अक्सर लोगों के बीमार होने के आसार बढ़ जाते हैं। इस मौसम में बीपी के मरीजों की समस्या अधिक बढ़ सकती है।

About Post Author

You may have missed