9 सूत्री मांगों को लेकर बिहार के जन वितरण विक्रेता प्रखंड से लेकर संसद तक करेंगे आंदोलन

* फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की बैठक में लिया गया निर्णय
* एसोसिएशन के पटना जिला कार्यालय का हुआ उद्घाटन


पटना। फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की बुधवार को फेडरेशन के आल इंडिया उपाध्यक्ष सह प्रदेश अधेयक्ष रमजान अंसारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। वहीं एसोसिएशन के पटना जिला कार्यालय का उद्घाटन गोरियामठ, मीठापुर में एसोसिएशन के अध्यक्ष रमजान अंसारी एवं प्रदेश के वरीय उपाध्यक्ष बिगन शर्मा ने किया। इस मौके पर महामंत्री दयानंद प्रसाद, दिलीप कुमार, पटना जिला अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद सहित दर्जनों नेता मौजूद थे।


इस दौरान बैठक में डीलरों के हितों पर चर्चा की गयी। साथ ही डीलरों की समस्याओं के निदान के लिए आल इंडिया शॉप डीलर्स फेडरेशन के आह्वान पर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री दयानन्द प्रसाद ने बताया कि आल इंडिया शॉप डीलर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री विशम्बर बसु, फेडरेशन के कार्यकारी अध्यक्ष ओंकार नाथ झा, फेडरेशन के वरीय उपाध्यक्ष प्रहलाद मोदी (प्रधानमंत्री के भाई) के आह्वान पर पूरे देश के जन वितरण विक्रेता संसद का घेराव करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मांग की कि अनाज वितरण की प्रति बीस रुपये क्विंटल राशि में वृद्धि के साथ उन्हें प्रतिमाह एक निश्चित मानदेय दिया जाए। इसको लेकर सरकार को नौ सूत्री मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। मांगें नहीं माने जाने पर प्रखंड से लेकर संसद तक आंदोलन करने का ऐलान किया है।
वहीं एसोसिएशन के प्रदेश कार्यालय मंत्री घनश्याम प्रसाद ने बताया कि फेडरेशन के केंद्रीय नेतृव के घोषित चरणबद्ध आंदोलन का बिहार के जन वितरण विक्रेताओं ने समर्थन किया है। आंदोलन चार चरणों मे किया जाएगा। पहला चरण 4 जुलाई से शुरू किया जाएगा और अंतिम चरण में 2 अगस्त को दिल्ली में संसद का घेराव करेंगे। एसोसिएशन के प्रवक्ता शशिकांत ने दावा किया है कि संसद घेराव में बिहार से काफी संख्या में जन वितरण विक्रेता शामिल होंगे। इसके लिए एसोसिएशन की टीम ने डीलरों के पास डोर टू डोर संपर्क अभियान शुरू कर दिया गया है।
बैठक में प्रदेश के सह मंत्री दिलीप कुमार, टुनटुन लाल, अजय कुमार , वरिष्ठ जन वितरण विके्रता दशरथ पासवान, सरदार रणजीत सिंह सहित दर्जनों लोग मौजूद थे। इसके अलावे वर्चुअल मीटिंग में सभी जिलों के प्रतिनिधि ने भाग लिया और आंदोलन का समर्थन किया।

About Post Author

You may have missed