विवादों में फंसी ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग्स में बदलाव, जलेगी भी तेरे बाप की…जगह जलेगी भी तेरी लंका पर आये फिल्म मेकर्स

मुबई,बॉलीवुड। बड़ी खबर विवादों में चल रही फिल्म ‘आदिपुरुष’ से निकल कर आ रही है। बता दे की अब फिल्म ‘आदिपुरुष’ में आपको भगवान हनुमान के मुंह से “जलेगी भी तेरे बाप की…” जैसे डायलॉग सुनने को नहीं मिलेंगे। मूवी मेकर्स ने फिल्म के वो संवाद बदल दिए हैं, जिन्हें लेकर फिल्म रिलीज के बाद से ही विवाद हो रहे थे। वही इन सबों में सबसे विवादित डायलॉग “कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग तेरे बाप की तो जलेगी भी तेरे बाप की” की जगह हनुमान अब कहते दिखाई देंगे- “कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग तेरी लंका की तो जलेगी भी तेरी लंका ही।” मिली जानकरी के मुताबिक, मंगलवार से फिल्म में ये बदलाव कर दिए गए हैं। इनके अलावा कुछ और संवादों को भी बदला गया है। हालांकि, भाषा में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है, सिर्फ कुछ शब्द बदले गए हैं। जैसे जहां हनुमान को तू कहकर बोल गया था, वहां तुम कर दिया गया है। लंका लगा देंगे की जगह लंका में आग लगा देंगे कर दिया गया है।
कई अन्य डायलॉग भी हुए चेंज
वही सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में यह चेंज नजर आया है। कई ऐसे डायलॉग्स जिनमें पहले तू और तेरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा था, उन्हें भी बदलकर तुम और तुम्हारा कर दिया गया है। इससे पहले दर्शकों ने फिल्म के टपोरी डायलॉग्स पर आपत्ति जताई थी जिसके बाद मेकर्स ने इन्हें बदलने का वादा किया था।
ये डायलॉग फिल्म में हुए चेंज
पहले: कपड़ा तेरे बाप का.. तो जलेगी भी तेरे बाप की
अब: कपड़ा तेरी लंका का… तो जलेगी भी तेरी लंका
पहले: जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे.. हम उनकी लंका लगा देंगे।
अब: जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे.. हम उनकी लंका में आग लगा देंगे।
पहले: मेरे एक सपोले ने तुम्हारे इस शेषनाग को लंबा कर दिया है।
अब: मेरे एक सपोले ने तुम्हारे इस शेषनाग को समाप्त कर दिया है।
पहले: तू अंदर कैसे घुसा… तू जानता भी है कौन हूं मैं
अब: तुम अंदर कैसे घुसे… तुम जानते भी हो कौन हूं मैं
5 दिन में कमाए 395 करोड़
वही इस बीच मंगलवार को इस फिल्म के कलेक्शन में और गिरावट दर्ज की गई। 5वे दिन फिल्म ने वर्ल्डवाइड मात्र 20 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं मात्र 10 करोड़ रुपए ऑल इंडिया नेट कमाए हैं। वही इसके साथ ही फिल्म ने अब तक 395 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। वही राम के अवतार में दिख रहे प्रभास और मां सीता के रूप में दिख रही कृति सेनन फिल्म रिलीज के बाद से ही विवादों में है।
धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं
वही इस मामले में हिंदू सेना की तरफ से फिल्म को बैन करने की याचिका दर्ज की गई थी। याचिका में कहा गया था कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ से हिंदू और सनातन धर्म की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने मेकर्स से फिल्म से जुड़े आपत्तिजनक सीन और डायलॉग्स हटाने की मांग की गई है।

About Post Author

You may have missed