बिहार सरकार ने सड़कों के निर्माण के साथ अनुरक्षण की भी ठोस व्यवस्था सुनिश्चित की : उपमुख्यमंत्री

पटना/कटिहार। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को कटिहार पहुंचे। इस क्रम में उन्होंने कटिहार जिला अंतर्गत दो पथों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पुल-पुलिया सहित अन्य आधारभूत संरचनाओं का निर्माण कराकर लोगों की मूलभूत सुविधाएं बेहतर की है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में सड़कों के निर्माण के साथ-साथ उनके अनुरक्षण की भी ठोस व्यवस्था सुनिश्चित की है, जिसके परिणाम स्वरूप आम लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मुहैया हुई हैं। उन्होंने कहा कि हफलागंज एवं मनिया पुल के पास की सड़क के निर्माण की मांग स्थानीय नागरिकों द्वारा काफी अरसे से की जा रही थी, जिसे ग्रामीण कार्य प्रमंडल द्वारा पूरा किया गया है। राज्य योजना मद से हफलागंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से लेकर मठखुआ टोला होते हुए महादलित टोला पथ तथा कटिहार-प्राणपुर पथ मनिया पुल से मूसा शाह के घर तक के पथ का आज लोकार्पण किया गया है। इससे स्थानीय लोगों को आवागमन में काफी सुविधा हुई है।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम पात्र लाभार्थियों तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्र सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित है। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और ग्रामीण के माध्यम से गरीबों को पक्के आवास उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जन स्वास्थ्य योजना के माध्यम से सूचीबद्ध अस्पतालों में 5 लाख तक के इलाज की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के माध्यम से निबंधित किसानों को छह हजार तक की राशि उनके बैंक खाते में भेजी गई है। इसके अलावा उज्जवला योजना सहित अन्य कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को संचालित कर जरूरतमंदों के कल्याण के सुनिश्चित इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र प्रायोजित योजना और बिहार सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिले, इसके लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं।
कार्यक्रम के दौरान कटिहार के सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी, विधान पार्षद अशोक कुमार अग्रवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष लखी प्रसाद महतो, मुकेश पासवान, जिला महामंत्री वीरेंद्र यादव, उपाध्यक्ष बबन झा, धर्म नाथ तिवारी, अमित गुप्ता, अजय दास, नारायण पासवान, सरपंच निशांत पासवान, शशिकांत सिंह, लड्डू सिंह, अरुण सिन्हा, पंचायत समिति सदस्य गुलाम मुस्तफा सहित अन्य कार्यकर्ता तथा भारी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed