मोतिहारी में थम नहीं रहा जहरीली शराब से मौत का सिलसिला, मरने वालों का आंकड़ा 40 के पार

मोतिहारी। पूर्वी चंपारण जिले में जहरीले शराब से संदिग्ध मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मृतकों की कुल संख्या 40 पहुंच गई है। हालांकि, सरकारी आंकड़ों के अनुसार 27 लोगों की मौत हुई है। जिसमें 9 शवों का पोस्टमार्टम हुआ है। शराब पीने के बाद बीमार हुए लोगों की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। विभिन्न थाना क्षेत्रों से नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं। अब लोग खुलकर अपने परिजनों के संदिग्ध मौत के बारे में बताने के लिए सामने आने लगे हैं। अभी भी लोग पुलिस से नजर बचाकर विभिन्न निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। सदर अस्पताल में बीमार लोगों के आने का सिलसिला जारी है। दर्जनों लोगों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।
आठ लोगों की गई आंखों की रौशनी
वहीं जानकारी के अनुसार आठ लोगों की आंखों की रौशनी चली गई है। इधर एसपी ने इस मामले को लेकर तुरकौलिया, हरसिद्धि, पहाड़पुर, सुगौली और रघुनाथपुर ओपी प्रभारी को सस्पेंड कर स्पष्टीकरण मांगा है। जबकि इसके पूर्व एएलटीएफ के दो अधिकारी और नौ चौकीदार को सस्पेंड किया जा चुका है।
अब भी कई लोगों का चल रहा इलाज
पूर्वी चंपारण में पिछले 24 घंटे के भीतर शराब पीने वाले पांच संदिग्ध मरीजों की मौत हुई है। जबकि कई मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। सुगौली थाना के बढ़ेया गांव के रामबाबू यादव और कौआहा के अमरदेव महतो की मौत होने की जानकारी मिल रही है। पहाड़पुर थाना क्षेत्र के पंडितपुर के वीरेंद्र साह की मौत होने की बात बतायी जा रही है। साथ ही हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मनैज महतो और बृजेश यादव के मौत की बात बतायी जा रही है। सदर अस्पताल में अभी 11 लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि जिले के प्रभावित पांच थाना क्षेत्रों से लगातार शराब पीने से बीमार संदिग्ध मरीजों को एम्बुलेंस से सदर अस्पताल लाने का सिलसिला जारी है।

About Post Author

You may have missed