दरभंगा एयरपोर्ट ने जारी किया अपना नया शिड्यूल, कोलकाता के साथ साथ इन शहरों के लिए जाएगी फ्लाइट

दरभंगा, बिहार। दरभंगा एयरपोर्ट से अभी मानव के आवागमन के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बता दें कि बिहार का दरभंगा एयरपोर्ट इन दिनों उड़ान के मामले में भारत का नंबर 1 एयरपोर्ट बना हुआ है। टाइम टेबल के अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट सुबह 11:15 बजे मुंबई के लिए जाएगी जबकि इसके बाद 11:30 बजे अहमदाबाद के लिए पहली विमान सेवा उड़ान भरेगी।

नए शेड्यूल के अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट से प्रतिदिन 9 फ्लाइट का आवागमन होगा। इसमें दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु व हैदराबाद की सीधी विमान सेवा शामिल है। बता दें कि कोलकाता और हैदराबाद के लिए इंडिगो विमान सेवा जबकि अन्य जगहों के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा उपलब्ध है। नए शेड्यूल के हिसाब से दरभंगा एयरपोर्ट के सातों दिन विमानों का परिचालन होगा। इनमें स्पाइसजेट दरभंगा वाया कोलकाता पुणे के लिए सप्ताह में 3 दिन मंगलवार गुरुवार और शनिवार को उड़ान भरेगी।

वही स्पाइसजेट की विमान सेवा में जोधपुर उदयपुर जयपुर दिल्ली तथा अन्य बड़े शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्ध है। बता दें कि नए शेड्यूल के अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट से आने वाले समय में और भी अधिक फ्लाइट जाने की संभावना जताई जा रही है जिसके बाद मिथिला के निवासी बिना किसी रूकावट के देश के लगभग सभी बड़े हिस्सों में दरभंगा एयरपोर्ट के माध्यम से जा सकेंगे और साथ-साथ अन्य जगहों से फ्लाइट आने पर मिथिलांचल में व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी।

 

About Post Author

You may have missed