PATNA : अपने दोनों हाथ गंवा चुकी तन्नू की मदद को सामने आये पप्पू के दानवीर, लिया पढ़ाई का जिम्मा

  • राजू दानवीर ने की सरकार से अपील: तन्नू जैसी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार बनाए योजना

फुलवारी शरीफ। बाधाओं को चुनौती मानते हुए उसका डटकर मुकाबला करने वाला व्यक्ति ही जीवन में सफल होता है। अपने दोनों हाथों को गंवा चुकी फुलवारीशरीफ में रहने वाले तन्नू इस बात को चरितार्थ कर रही है। जिसकी मदद के लिए शुक्रवार को जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर उनके घर गए। इस दौरान दानवीर ने तन्नू को 15 हजार रूपए की आर्थिक मदद की और पाठ्य सामग्री भी दिया। साथ ही तन्नू की संपूर्ण पढ़ाई के लिए खर्च वहन करने की जिम्मेवारी भी ली। उन्होंने तन्नू जैसे छात्रों के प्रोत्साहन के लिए शिक्षा मंत्री एवं सरकार से योजना बनाने की अपील भी की। बता दें कि फुलवारी शरीफ की मन्नू नामक बच्ची का एक हादसे में दोनों हाथ गंवा चुकी है, इसके बावजूद अपने पैरों से लिखना, पेंटिंग करना और अन्य खेलकूद में अपने हुनर को दिखाते हुए कई मेडल और कप जीत चुकी है।
इस मौके पर राजू दानवीर ने कहा कि हमें खबर मिली थी कि 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली तन्नू बेहद मेधावी हैं और आगे पढ़ाई कर कुछ बनना चाहती हैं। वे अपने दोनों पैरों से लिखती हैं। उनके पिता बेहद गरीब हैं। जब आज हम उनसे मिलने गए तो उनके पिता के आंसू बता रहे थे कि वे भी अपनी बेटी को पढ़ा-लिखा कर कुछ बनाना चाहते हैं। मगर उनकी आर्थिक स्थित बेहद खराब है। ऐसे में हमने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के निर्देशानुसार तन्नू की मदद की है। उन्हें पाठ्य सामग्री दिया, ताकि उनकी पढा़ई बाधित न हो और हमने उनकी पढ़ाई की जिम्मेवारी ली।
दानवीर ने कहा कि वे जब तक पढ़ना चाहें, तब तक हम उनकी मदद करते रहेंगे। उन्हें अपनी लाइफ में कुछ बड़ा बनना है। मजबूत हौसले के साथ वे आगे बढ़ें और सबका नाम रौशन करें। यही हमारी कामना है। हम प्रदेश के शिक्षा मंत्री और सरकार से भी आग्रह करते हैं कि ऐसे बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए कोई योजना का शुभारंभ करें, ताकि उनकी प्रतिभा और सपने साकार हों और प्रदेश का नाम रौशन हो। इस मुलाकात के दौरान जन अधिकार युवा परिषद के महासचिव रतिकांत कुमार नीरज उर्फ ललन सिंह, अमरनाथ साह व अन्य साथी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed