मधुबनी में ड्रीम इलेवन से करोड़पति बने व्यक्ति को साइबर अपराधियों ने बनाया शिकार, वॉलेट से की एक करोड़ की ठगी

मधुबनी। बिहार के मधुबनी थाना क्षेत्र के छौरही गांव निवासी 30 वर्षीय मो जियाउद्दीन ड्रीम इलेवन से करोड़ पति बने, लेकिन कुछ घंटों में ही साइबर अपराधियों ने उनके वॉल्वेट से सारे पैसे निकाल लिये। वह चेन्नई की एक कंपनी में मजदूरी करते हैं। जानकारी के अनुसार बीते 28 अप्रैल को मो जियाउद्दीन ड्रीम इलेवन में टी 20 टूर्नामेंट खेल रहे थे। इस मैच में उस दिन 30 लाख 76 हजार 923 लोगों ने हिस्सा लिया था। खेल के छठे प्रयास में यह करोड़पति बन गये। मो जियाउद्दीन बताते हैं कि प्रथम विनर बनते उनको एक करोड़ 139 रुपये का इनाम मिला। टैक्स काटकर उनके वॉलेट अकाउंट में 70 लाख 167 रुपये 50 पैसे आ गये।
अंजान नंबर से आया था फोन
इसके बाद एक मई को एक अनजान नंबर से ओटीपी देने के लिए काल आया। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी। इसके बाद जियाउद्दीन ने ओटीपी दे दिए। इसके बाद भी कई बार फोन आने पर उस नंबर को जियाउद्दीन ब्लैक लिस्टेड कर दिया। जियाउद्दीन बताते हैं कि इनके बैंक अकाउंट में केवाईसी नहीं होने के कारण वॉलेट से पैसा ट्रांसफर नहीं हो सका था। नया बैंक अकाउंट खोलने की योजना बना रहे थे। इस दौरान उनका मोबाइल बंद हो गया। जब उन्होंने मोबाइल ऑन किया तो उसमें कोई डेटा नहीं था। जीमेल आईडी मांगा। जीमेल आईडी डालते ही पासवर्ड गलत बता दिया। फिर दूसरा जीमेल बनाकर मोबाइल खोला तो उसमें पुराना कोई डेटा नहीं मिला। दो मई को जब इनका मोबाइल ऑन हुआ तो इनके खाते से तीन किस्तों में कुल 61 लाख 90 हजार रुपये की निकासी साइबर अपराधियों ने कर ली थी।
ओटीपी मांग निकाल लिये वॉलेट से पैसे
बाबूबरही के जियाउद्दीन के वॉलेट में 30 अप्रैल को आये एक करोड़ रुपये, एक मई को साइबर अपराधियों के ओटीपी मांगने के बाद बंद हो गया मोबाइल, दो ऑन करने वॉलेट खाली मिला। वही मो जियाउद्दीन ने बताया कि पैसा जितने की खबर परिवार को दी। पत्नी रजीदा खातून ने गांव में 15 हजार रुपये की व्यवस्था कर पति को गांव आने के लिए भेजा। 30 अप्रैल को वह चेन्नई से कोलकाता होते हुए दरभंगा फिर अपने घर पहुंचे।

About Post Author

You may have missed