पटना में देश का तीसरा सबसे खतरनाक सांप को अजगर समझकर खेल रहे थे बच्चे, फिर जाने क्या हुआ

पटना। राजधानी पटना के अंटा घाट पर रविवार को बच्चों ने एक बेहद जहरीले सांप को अजगर समझकर पकड़ लिया और उसके साथ खेलते रहे। बाद में पता चला कि जिसे अजगर समझकर पकड़ा है, वो देश का तीसरा सबसे खतरनाक सांप रसेल वाइपर है। इस सूचना सूचना रेस्क्यू टीम को दी गई, ये बच्चे टीम से सांप के बदले पैसे मांगने लगे, लेकिन काफी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ पटना जू को सुपूर्द किया गया।
दरअसल, अंटा घाट पर आसपास के बच्चे गंगा नदी में छलांग लगा रहे थे। इस दौरान उन्हें सांप दिखाई पड़ा। सांप देखकर बच्चों को लगा कि वो अजगर है या फिर गूंगा सांप। बच्चों के साथ आसपास मौजूद नाविक और अन्य लोगों ने मिलकर सांप को नदी से बाहर निकाल लिया और फिर काफी देर उसके साथ खेल किया। फिर एक प्लास्टिक के डिब्बे में डाल दिया। इस दौरान किसी ने सांपों का रेस्क्यू करने वाली टीम को सूचना दे दी। इसके बाद उत्प्रेरक फाउंडेशन के असीम राज अंटा घाट पर पहुंच गए। उन्होंने सांप को ले जाने की कोशिश की, लेकिन बच्चों ने सांप के बदले में असीम से पैसा मांगने लगे। असीम ने कहा कि वह उसे बचाने आए हैं और सांप को पकड़ने के बाद कहीं सुरक्षित रखा जाएगा। असीम राज ने लोगों को बताया भी सांप काफी खतरनाक है और देश में जितनी भी सांप काटने से मौत होती है, उसमें तीसरे नंबर का सांप रसल वाइपर है। पहले पर कोबरा और दूसरे नंबर पर करैत है।
असीम राज ने कहा कि घाट पर मौजूद लोगों की मनमानी के कारण अंत में गांधी मैदान थाने से पुलिस बुलानी पड़ी। मौके पर पुलिस आई। इसके बाद रेस्क्यू किया गया और फिर काफी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ा गया। असीम राज का कहना है कि सांप को पकड़ने के बाद पटना जू को दे दिया गया है।

About Post Author

You may have missed