बिहार में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले 137 नए संक्रमित

पटना। पिछले 24 घंटे में बिहार में कोरोना के 137 नए मरीज मिले हैं। इनमें पटना जिले के 69 संक्रमित हैं, जिसमें पीएमसीएच के एक चिकित्सक भी शामिल हैं। संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ-साथ मरीजों में संक्रमण के गंभीर लक्षण भी दिखने शुरू हो गए हैं। इस वजह से हॉस्पिटल में एडमिट होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में अभी के समय कुल 9 कोरोना मरीज एडमिट हैं, जिनका इलाज चल रहा है। प्रदेश के 2 दर्जन से अधिक जिलों में कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है और पूरे प्रदेश में अभी के समय 493 एक्टिव मामले हैं। जिसमें पटना में ही एक्टिव मामलों की संख्या 258 है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में कुल 55600 कोरोना सैंपल की जांच की गई है। पटना के अलावा गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, खगड़िया और मुंगेर जैसे जिलों में एक्टिव मरीजों की संख्या 20 से अधिक है।
विशेषज्ञों ने की सावधानी बरतने की अपील
संक्रमण के मामले प्रदेश में जिस प्रकार से बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए चिकित्सक लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहे हैं। न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल के अधीक्षक डॉ मनोज सिन्हा बताते हैं कि संक्रमण के मामले जिस प्रकार से बढ़ रहे हैं, संभव है कि यह संक्रमण की नई लहर हो। इसका पीक मई तक आएगा। संक्रमण के मामले जब अधिक बढ़ जाएंगे तब जो लोग कोमोरबिडिटी से जूझ रहे हैं, वैसे लोगों में कई की तबीयत बिगड़ सकती है और हॉस्पिटलाइजेशन की संख्या भी बढ़ेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह जरूरी है कि लोग अभी से ही सावधान हो जाएं और जिन लोगों का वैक्सीनेशन का एक भी डोज ड्यू है, वह अपना वैक्सीनेशन कंप्लीट कराएं। चेहरे पर मास्क का प्रयोग करें और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचे।
देश में कोरोना से 24 घंटे में 27 लोगों की मौत
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस में फिर उछाल देखने को मिला है। हालांकि, कोरोना के नए मामलों में कल के मुकाबले कमी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में 9,111 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, कल के मुकाबले संख्या कम दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार सक्रिय मामलों में तेजी जारी है। देश में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में गिरावट आई है। एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 60,313 हो गई है। एक दिन पहले ये आंकड़ा 57,542 था। कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में 27 मौतों हुई है, जिसके साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,31,141 हो गई। कोविड के कुल मामले की बात करें तो संख्या 4.47 करोड़ हो गई है।

About Post Author

You may have missed