मुजफ्फरपुर में कोरोना ब्लास्ट : एसकेएमसीएच में डॉक्टर सहित 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव, मरीजों के इलाज पर संकट

file photo

मुजफ्फरपुर । बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी है। मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर, हेल्थ मैनेजर, 17 नर्स व पांच फैकल्टी समेत 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पॉजिटिव होने के बाद सभी को होम आइसोलशन में भेज दिया है।

एसकेएमसीएच में इतनी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मरीजों के इलाज पर संकट मंडराने लगा है। मरीजों का इलाज करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि जो भी स्वास्थ्यकर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, उन्हें इलाज के लिए आइसोलेट कर दिया गया है। जिनकी तबीयत ज्यादा खराब है, उन्हें एसकेएमसीएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।

एसकेएमसीएच के अधीक्षक डा. बीएस झा ने बताया कि पीजी छात्र व जेएनएम इमरजेंसी संभालते थे। इसके अलावा अन्य स्वास्थ्य कार्य में भी इन्हें लगाया जाता था लेकिन पॉजिटिव होने के बाद सभी छात्रों ने आना बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में अब तक दो दर्जन से अधिक स्वास्थ्य कर्मी, लैब टेक्नीशियन समेत अन्य लोग संक्रमित हो गए हैं। इससे एक तरफ कोरोना जांच प्रभावित हो रही है, तो दूसरी तरफ कोविड मरीजों के साथ-साथ अन्य का इलाज भी प्रभावित हो रहा है।

 

About Post Author

You may have missed