PATNA : कंटेनर ने साइकिल सवार मजदूर को कुचला, घटनास्थल पर ही मौत, लोगों ने किया आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन, कई वाहनों पर पथराव

फुलवारी शरीफ (अजीत)। पटना एम्स के सामने रविवार की सुबह बेलगाम रफ्तार मालवाहक वाहन ने एक साइकिल सवार व्यक्ति को कुचल दिया। दुर्घटना में साइकिल सवार शख्स की मौत मौके पर ही हो गई। हादसे के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और कई गाड़ियों पर पथराव कर दिया। वहीं दुर्घटना को अंजाम देने वाले कंटेनर के शीशे फोड़ डाले। एम्स के मुख्य गेट पर हुए हादसे के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। घंटों तक लोग बवाल व हंगामा करते रहे। इधर मृतक की शिनाख्त नौबतपुर के जीतू चक के निवासी विजय रविदास के रूप में हुई तो परिजनों में रोना पीटना मच गया। मृतक विजय रविदास फुलवारी विधायक गोपाल रविदास के वाहन चालक के चाचा बताए जाते हैं। दुर्घटना की खबर सुनते ही स्थानीय विधायक भी मौके पर पहुंचे और प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर सड़क जाम हटाया गया।


प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रविवार को एक व्यक्ति अपने साइकिल से नौबतपुर से पटना की तरफ जा रहा था। इसी क्रम में भुसौला दानापुर के नजदीक एक ट्रक से साइकिल की टक्कर हो गई। साइकिल सवार चपेट में आने से ट्रक में ही फंस गए। हड़बड़ाहट में भागने के चक्कर में ट्रक साइकिल सवार को घसीटते हुए करीब तीन सौ मीटर पटना एम्स के मुख्य गेट तक ले गया। इस बीच लोगों के हो-हल्ला करने और शोर मचाने के बाद ट्रक चालक एम्स के नजदीक ट्रक छोड़कर फरार हो गया।


वहीं घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग जमा हो गए और नौबतपुर-फुलवारी मुख्य मार्ग को एम्स के नजदीक पूरी तरह ठप कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही फुलवारी शरीफ थाना प्रभारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। इस बीच सड़क जाम कर रहे लोगों का गुस्सा इतना चरम पर रहा कि लोगों ने कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया।


विधायक रविदास ने बताया कि मृतक विजय कुमार रविदास (45 वर्ष) जो नौबतपुर के जीतू चक के रहने वाले थे। पटना में वह निर्माण मजदूर का काम किया करते थे और शादी ब्याह में ग्रामीण इलाके का मशहूर अंग्रेजी बाजा में शहनाई बजाने का काम भी करते थे। गांव-ज्वार में विजय कुमार रविदास शहनाई बजाने को लेकर काफी फेमस और उम्दा कलाकारों में एक माने जाते थे। विधायक रविदास ने कहा कि वे कई महीनों से लगातार एम्स पटना वाली सड़क पर जमा पानी निकासी और जर्जर सड़क के निर्माण के लिए अपनी बातें अधिकारियों के पास पहुंचाते रहें लेकिन जल निकासी के लिए मोटर पंप लगाने के अलावा कोई ठोस समाधान नहीं हो पाया। विधायक ने भी कहा कि इस दुर्घटना में खराब सड़क के चलते ही आज मजदूर विजय रविदास की मौत हुई। फुलवारी शरीफ विधायक ने पटना के जिलाधिकारी सहित अंचलाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी को मृतक के परिजनों को मुआवजा देने का निर्देश दिया है। भाकपा माले नेता साधु शरण ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों ने मृतक के परिवार को नियमानुसार मिलने वाले सभी मुआवजा और सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।

About Post Author

You may have missed