PATNA : लगातार बदल रहा मौसम, नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, वायरल फीवर की चपेट में आ रहे लोग

फुलवारी शरीफ। राजधानी पटना सहित सूबे के आसपास के जिलों में लगातार मौसम बदल रहा है। ऐसे में लोग वायरल फीवर, खांसी, सर्दी की चपेट में आ रहे हैं। बदलते मौसम में लोगों को बेवजह धूप में निकलने से बचने की हिदायत चिकित्सकों द्वारा दी जा रही है। ऐसे उमस और गर्मी के मौसम को देखते हुए अभी बारिश के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं।
पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार एक-दो दिनों में स्पष्ट होगा कि 25 के बाद किन-किन जिलों में बारिश की संभावना ज्यादा या कम बन रही है। अभी मौसम विज्ञान केंद्र से अलर्ट जारी नहीं किया गया है। बंगाल की खाड़ी में दबाव की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल बारिश कम होने से सूबे में गर्मी और उमस बढ़ेगी। जुलाई के अंत में सूबे में बारिश के आसार तभी होंगे, जब खाड़ी में कम दबाव वाला नया क्षेत्र विकसित होगा। हालांकि अगले पांच दिनों तक राज्य में कहीं-कहीं आंशिक रूप से बारिश की संभावना है।
मालूम हो कि सूबे में बीते एक सप्ताह से मानसून सक्रिय था। इस कारण पटना समेत राज्य भर में अच्छी बारिश रिकार्ड दर्ज की गई। उत्तर और दक्षिण बिहार में कई जगहों पर भारी बारिश हुई। इससे किसानों को राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार 26 से 28 तक बारिश के आसार बन रहे हैं।

About Post Author

You may have missed