कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, बोले- अब इंजरी से फर्क नहीं पड़ता हैं हमारी बेंच स्ट्रेंथ हैं हमारी ताकत, विराट कोहली के बारे में कही बड़ी बात

क्रिकेट। भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की फिटनेस का लेवल सुधारने में कप्तान विराट कोहली की भूमिका की तारीफ की है। BCCI टीवी के दिए इंटरव्यू में द्रविड़ ने कहा है कि विराट कोहली टीम इंडिया में फिटनेस कल्चर लेकर आए हैं। अब खिलाड़ियों के इंजर्ड होने से टीम पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि हमारी बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत हो चुकी है। कई बार हमें प्लेइंग इलेवन के लिए भी कड़े फैसले लेने पड़ते हैं, हांलाकि हर खिलाड़ी इस बात को समझता है।

साउथ अफ्रीका से जुड़ी हैं द्रविड़ की खास यादें

द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर कहा कि अफ्रीका में खेलने के वक्त की मेरी कुछ अच्छी यादें हैं। मैने अपनी पहला टेस्ट सेंचुरी यहीं लगाई है। वहीं, मैने कप्तान के रूप में यहां टेस्ट मैच भी जीता है। कुछ मैच मुश्किल भी रहे हैं। हम 2003 वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचे थे। वह काफी शानदार पल था। यह जगह क्रिकेट के लिए बेहद जुनून वाली है। यहां खेलों को भरपूर समर्थन मिलता है और बड़ी मात्रा में दर्शक मैच देखने आते हैं। यहां मैं बहुत लोगों को जानता हूं, लेकिन बायो-बबल की वजह से मिल नहीं पाऊंगा। हमारा पूरा ध्यान क्रिकेट और सीरीज पर है।

साउथ अफ्रीका में टीम के लिए कड़ी चुनौती

द्रविड़ ने आगे कहा कि पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से उम्मीद की जा रही है कि हम हर मैच जीतें। जब भी भारत विदेश दौरा करता है, तब सभी को उम्मीद होता है कि हम सभी मैच जीतें। चाहे हालात कुछ भी हों, लेकिन यह आसान नहीं होता है। अफ्रीका में हालात चुनौतीपूर्ण होते हैं। अफ्रीकी टीम घर में हमेशा से अच्छा खेल दिखाती है। ऐसे में हमें मैच जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

द्रविड़ ने टीम का फिटनेस लेवल बढ़ाया

द्रविड़ ने विराट की तारीफ की और कहा कि कोहली ने टीम के अंदर फिटनेस और ऊर्जा का नया स्तर बनाया है। जब विराट ने डेब्यू किया था, तब मैं वहां था। जब वह पहला मैच खेले, तब उस मैच में मैने उनके साथ बल्लेबाजी की थी। वो पिछले साल 10 साल में एक क्रिकेटर के रूप में जिस तरीके से आगे बढ़े हैं, वह शानदार है। उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, जिस तरह से उन्होंने टीम का नेतृत्व किया है, वह काबिले तारीफ है। वे लगातार आगे बढ़ते रहे हैं और खुद को और बेहतर करने के लिए मेहनत करते हैं।

टीम के खिलाड़ियों से क्षमता के अनुरूप खेलने की उम्मीद

द्रविड़ ने कहा कि बतौर कोच उन्हें टीम के खिलाड़ियों से यही उम्मीद है कि सभी अपनी क्षमता के अनुरूप 100 प्रतिशत प्रदर्शन करें। जब वे ऐसा करेंगे, तो परिणाम भी टीम के अनुरूप होगा।

अपने काम को कर रहा हूं इंजॉय

द्रविड़ ने कहा कि वह अपने काम को इंजॉय कर रहे हैं। इसमें कुछ अलग नहीं है। वह खिलाड़ियों को गाइड कर रहे हैं। वह टीम के कुछ खिलाड़ियों को पहले से जानते हैं।

About Post Author

You may have missed