गृह मंत्री अमित शाह के सीएए लागू करने पर सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया, बोले- अभी कोरोना से निपटना है, अगर कोई पॉलिसी तो हम लोग देखेंगे

पटना। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक बार फिर हलचल तेज हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि कोरोना खत्म होते ही नागरिकता संशोधन कानून लागू किया जाएगा। इसको लेकर बिहार में भी सियासत गर्म हो गई है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी बयान सामने आ चुका है। सीएए लागू करने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अभी कोरोना से निपटना है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना थमने के बाद सीएए लागू करने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कोरोना से निपटना है। इस संबंध में कोई पॉलिसी की बात आएगी तो हम लोग देखेंगे। सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र का क्या निर्णय होता है। लेकिन सबसे बड़ी बात है अभी कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। हमलोगों की ज्यादा चिंता तो कोरोना से लोगों की रक्षा करने का है। अगर पॉलिसी की बात होगी तो उसको अलग से देखेंगे, हमने अभी बाकी चीजों को देखा नहीं है।

इससे पहले प्रशांत किशोर के आरोपों पर सीएम नीतीश ने कहा की कौन क्या बोलता है इसका महत्व नहीं है। महत्व सत्य का है। बिहार में बहुत काम हुआ है, यह सब लोग जानते हैं। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के भवन के शिलान्यास के मौके पर कहा कि बिहार में कितना काम हुआ है। नागरिकता संशोधन कानून में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और क्रिस्चन धर्मों के प्रवासियों के लिए नागरिकता के नियम को आसान बनाया गया है, लेकिन नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने को लेकर देशभर में बीते साल काफी बवाल हुआ था।

About Post Author

You may have missed