दिल्ली में माकपा नेता सीताराम येचुरी से मिलें सीएम नीतीश, बोले- विपक्ष के सभी को इकट्ठा होकर आज हमारे संविधान को बचाना है

नई दिल्ली। विपक्ष एकता को मजबूत करने की मुहिम पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली गए हैं। अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन नीतीश कुमार आज और कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसी कड़ी में मंगलवार को सीएम नीतीश दिल्ली में सीपीआई (एम) के कार्यालय पहुंचे। उन्होंने माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के गर्मजोशी से मुलाकात हुई। इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि हम साथ हैं, इसलिए मैं यहां आया हूं। सीताराम येचुरी भी इस दौरान काफी खुश नजर आ रहे थे। दोनों ने एक-दूसरे को गुलदस्ता देकर स्वागत किया। कुछ देर बैठक करने के बाद सीएम नीतीश वहां से निकल गए। माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि इधर हम अलग हो गए थे लेकिन उससे पहले कितना बार ऊपर से नीचे आते रहते थे। जब हम दिल्ली आते थे यहां इनके ऑफिस में आकर बैठते थे ये सब मेरा पुराना संबंध है। आज तो हम फिर एक साथ हो गए हैं। सीएम ने कहा कि हमलोगों की पूरी कोशिश है और आपस में हमलोग यही बात कर रहे हैं कि हम सब पूरे देश में लेफ्ट पार्टियां, राज्य की स्थानीय पार्टियां और कांग्रेस सब मिल जाएंगे और एक साथ आएंगे तो बहुत बड़ी बात होगी। वहीं सीताराम येचुरी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार हमारे ऑफिस में आए यह देश की राजनीति के लिए बहुत बेहतर संकेत है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की पार्टियों को इकट्ठा होकर आज हमारे देश और संविधान को बचाना है।

माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश विपक्ष को एकजुट करने की शुरू हुई नई मुहिम के तहत डी राजा से मुलाकात करेंगे। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे। दोनों साथ में लंच भी करेंगे। इसके बाद नीतीश की ओम प्रकाश चौटाला से मुलाकात होगी। कल यानी 7 सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा नीतीश कई और विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से करीब 1 घंटे मुलाकात की। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के घर पहुंचे और यहीं पर उनकी मुलाकात कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के नेता कुमारस्वामी से हुई। बता दें कि विपक्ष एकता को मजबूत करने की मुहिम पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली गए हैं। सीएम नीतीश कुमार सोमवार को दिल्‍ली पहुंचे। दिल्ली पहुंचने पर सीएम ने देर शाम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की। अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन नीतीश कुमार आज और कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। नीतीश कुमार उन सभी दलों को एक मंच पर लाना चाहते हैं जो भाजपा के विरोधी हैं या उनके साथ मिलकर काम नहीं करते। इधर जेडीयू भी उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष के राष्ट्रीय चेहरे के तौर पर पेश कर रही है। नीतीश कुमार देश में वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कवायद भी प्रारंभ हो गई है। इसी सिलसिले में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार दिल्‍ली पहुंचे हैं। जहां वह विपक्ष के नेताओं से मिलकर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश करेंगे।

About Post Author

You may have missed