CM नीतीश ने हरदीप पुरी को लिखा पत्र, दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर हो

PTI4_24_2017_000164A

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर करने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को खत लिखकर इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। क्योंकि दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर रखने का प्रस्ताव लंबित है। बुधवार को सीएम नीतीश ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी। इसके अलावा सीएम नीतीश ने केंद्रीय मंत्री से एयरपोर्ट से उड़ानों की संख्या, एयरपोर्ट के विस्तार और नाइट लैंडिंग सुविधा को शीघ्र उपलब्ध कराने का अनुरोध भी किया है।

अपने पत्र में सीएम ने लिखा है, ‘दरभंगा एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर रखने का प्रस्ताव लंबित है। दरभंगा में 24 दिसंबर 2018 को एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मैंने दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण विद्यापति एयरपोर्ट करने का प्रस्ताव दिया था। कार्यक्रम में उपस्थित तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस पर अपनी सहमति भी दी थी।’ मुख्यमंत्री ने लिखा है, ‘विद्यापति केवल कवि मात्र नहीं थे। वह बिहार और मिथिला के दिलों में बसते हैं। मिथिलावासियों के साथ-साथ मेरी भी भावना है कि दरभंगा एयरपोर्ट को विद्यापति एयरपोर्ट के नाम से अधिसूचित किया जाए।’
नीतीश कुमार ने अपने पत्र में लिखा है कि हवाई यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए दरभंगा से उड़ानों की संख्या बढ़ाने और अन्य विमानन कंपनियों की सेवाओं को दरभंगा एयरपोर्ट से जोड़ने की जरूरत है। दरभंगा का देश के कुछ और प्रमुख शहरों से संपर्कता स्थापित करने के लिए सीधी विमान सेवा उपलब्ध कराना आवश्यक है।

About Post Author

You may have missed