दलितों के उत्थान के लिए चिराग ने बड़ा कार्ययोजना तैयार कियाः डॉ. सत्यानंद

आरा। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सासंद चिराग पासवान डॉ. अम्बेडकर और रामविलास पासवान के बाद सबसे बड़े दलित नेता हैं। दलितों के उत्थान और गरीबों का जीवन स्तर उठाने के लिए संघर्ष का बड़ा कार्ययोजना उन्होंने तैयार किया है। उक्त बातें आरा के जवाहर टोला में अनुसूचित जाति कल्याण समिति द्वारा आयोजित सभा को संबोधित करते हुए लोजपा-सेक्युलर राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सत्यानंद शर्मा ने कहा । उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्षों के बाद भी दलित, अतिपिछड़ा और आदिवासी समाज को गुलाम बनाकर रखा गया है। यह समाज गांधी के स्वराज के सुख से कोसों दूर है। सबसे ज्यादा अत्याचार इसी समाज के साथ होता है।

डॉ. शर्मा ने कहा कि 16 वर्षों के शासनकाल में नीतीश कुमार की सरकार ने इस समाज को ना तो राष्ट्र के मुख्यधारा में जोड़ने का काम किया और न हीं इसके उत्थान के लिए कोई कार्ययोजना तैयार किया। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान से हमारी लंबी बात हुई, चिराग ने जो कार्ययोजना बताया उससे दलित, अतिपिछड़ा, आदिवासी समाज का ना सिर्फ उत्थान होगा, बल्कि उनका तकदीर और तस्वीर दोनों बदलेगा।

समारोह की अध्यक्षता उपेन्द्र पासवान और संचालन रामटहल चौधरी ने किया। समारोह में लगे बाबा चौहरमल के प्रतिमा पर सभी नेताओं ने माल्यार्पण किया। वहीं समारोह को लोजपा-से. के शिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रो. रामप्रवेश यादव, युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार पासवान, पार्टी उपाध्यक्ष कचहरी पासवान के अलावे अनेकों वक्ताओं ने संबोधित किया।

About Post Author

You may have missed