लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को राष्ट्रीय पूजा घोषित करे केंद्र सरकार  : अरुण

नवगछिया। युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की तैयारी को लेकर नवगछिया अनुमंडल के खरीक प्रखंड अंतर्गत उस्मानपुर कलबलिया घाट पहुंच कर साफ सफाई को लेकर निरीक्षण किया।
इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने कहा कि चार दिनों तक विधि-विधान से चलने वाले लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा नहाय-खाय के साथ गुरुवार से शुरू है। यह महापर्व छठ पूजा पवित्रता और स्वच्छता से ही शुरू होता है इसलिए इस महापर्व में तन-मन से लेकर घर- द्वार और नदी-तालाब का साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है।
श्री यादव ने कहा कि यह महापर्व देश प्रदेश में तो मनाया ही जाता है अब विदेशों में भी छठ पूजा धूमधाम से लोग करने लगे हैं। इसलिए केंद्र सरकार से मांग करता हूं कि छठ महापर्व को राष्ट्रीय पर्व घोषित करे। वही सरकार को विशेष रूप से छठ पर्व के मौके पर नदी, छोटे-छोटे तालाब की साफ सफाई विभागीय स्तर से युद्ध स्तर पर करवानी चाहिए लेकिन साफ-सफाई के नाम पर करोड़ों रुपया सरकार कागज पर ही खर्च कर देती है लेकिन जमीनी स्तर पर छठ पर्व के श्रद्धालुओं और भक्तजनों के लिए सरकारी और प्रशासनिक सुविधा व्यवस्था नगण्य होती हैं। मौके पर खरीक प्रखंड प्रमुख झारी यादव, छठ पूजा मेला समिति के अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद यादव, उप प्रमुख कृष्णा गुप्ता, राजद जिला मीडिया प्रभारी आजाद अंसारी, रोहन चन्द्रवंशी, राजकुमार, मास्टर वली अहमद, मुकेश कुमार, राकेश कुमार, अनबारूल अंसारी,राजकुमार सहित दर्जनों लोग थे।

About Post Author

You may have missed