CBT उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए कॉल सेंटर कार्यरत, अभ्यर्थियों के समस्याओं का होगा निदान : मंत्री

पटना। बिहार के युवाओं को सभी स्तरों पर तत्कालिक सुविधा मुहैया कराते हुए उन्हें आधुनिक परिवेश के अनुकूल सुदृढ़ बनाना हमारा उदेश्य है, उक्त बातें मंत्री जिवेश कुमार ने सूचना एवं प्रावैधिकी विभाग के तहत संचालित बेलट्रॉन भवन में सीबीटी उतीर्ण अभ्यर्थियों के लिए कॉल सेंटर के शुरूआत होने पर कही। मंत्री ने बताया कि बिहार सरकार प्रदेश के नागरिकों की हर समस्या को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है। जिसका परिणाम है कि बीएसईडीसी बेल्ट्रॉन, बिहार सरकार द्वारा संधारित सीबीटी उत्तीर्ण पैनल के अभ्यर्थियों की समस्याओं के समाधान हेतु विभाग का यह कॉल कार्यरत हुआ, अब अभ्यर्थी अपने सुविधा अनुसार संपर्क स्थापित कर जानकारी प्राप्त करेंगे।
विदित हो कि राज्य में सीबीटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से ही सभी 44 विभागों में आवश्यकता अनुसार डाटा सहायक, कार्यपालक सहायक और अन्य पदों पर सेवा लिया जाता है, जिसके के लिए समय-समय पर उत्तीर्णता परीक्षा आयोजित कर अभ्यर्थियों को सूचीबद्ध किया जाता है। प्राय: यह देखा जा रहा था कि सूचीबद्ध किये गये अभ्यर्थियों को समय पर जानकारी न मिल पाने या अपरिहार्य कारणवश वे नियुक्ति प्रकिया से वंचित रह जाते थे, जिसके लिए उन्हें अगली सूची के प्रकाशन होने तक इंतजार करना पड़ता था। जिससे वे तत्कालिक रूप से रोजगार से भी नहीं जुड़ पा रहे थे और उन्हें आर्थिक क्षति भी हो रही थी। इस समस्या के निदान हेतु मंत्री द्वारा विशेष पहल कर इससे संबधित कॉल सेंटर शुरू करने का निदेश दिया गया था। जिसके आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए कॉल सेंटर की शुरूआत की गयी है। वर्तमान में बिहार राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम लिमिटेड (बेलट्रॉन) ने सीबीटी शिकायतों को निपटारे के लिए तीन प्रतिबद्ध अधिकारियों की नियुक्ति भी की है। जो अभ्यर्थियों के समस्या का निदान तो करेंगे ही साथ ही कॉल सेंटर की मॉनिटरिंग भी करेंगे।
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