PATNA : जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद पालीगंज नगर पंचायत के चौक चौराहों पर नहीं जल रही अलाव, सिर्फ किया जा रहा है खानापूर्ति

पटना,पालीगंज। जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद भी स्थानीय बाजार स्थित चौक-चौराहे पर कड़ाके की ठंड में भी अलाव नही जलाई जा रही है। अलाव जलाने के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार पालीगंज प्रखण्ड क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ने के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। अनुमंडल मुख्यालय के नगर बाजार की सड़कें शाम होते ही सुन शान हो जा रही है। शाम होते ही लोग अपने-अपने घरों में दुबक जा रहे हैं। वही इलाके में पड़ रही कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी सार्वजनिक स्थलों, चौक-चौराहों पर अलाव जलाने की व्यवस्था कराई गयी है। लेकिन दूसरी तरफ जमीनी हकीकत कुछ और बयां करती दिखाई दे रही है। जिला प्रशासन के दावे पर पालीगंज नगर पंचायत पानी फेरते हुए सिर्फ खानापूर्ति करने में जुटी है। नगर बजार में जमीनी हकीकत यह है कि सिर्फ 2 जगहों को छोड़कर कहीं भी अलाव की व्यवस्था नही की गई है। पालीगंज अस्पताल, बिहटा मोड़ के पास अलाव जलते हुए दिखा लेकिन आधी हरी कुछ लकड़ियां रखी थी। जो सिर्फ धुआ दे रही थी।

वहां मैजूद आसपास के लोगों तथा दुकानदारों ने बताया कि यह सिर्फ खानापूर्ति की गयी है। लकड़ी हरा होने के कारण यह जल ही नहीं रही है यह सिर्फ कागजी खानापूर्ति करने वाली बात है। अलाव के नाम पर लूट हो रही है। बिहटा मोड़ के पास छोड़कर और कही भी सार्वजनिक चौक-चौराहों पर कोई अलाव जलाने की व्यवस्था नहीं की गई है। माने तो बाजार स्थित अरवल मोड़, देवी स्थान, दुर्गा स्थान, चंढोस मोड़, बेसिक स्कूल मोड़, निरखपुर मोड़, पुरनीसरैया मोड़, पानी टंकी मोड़, डीहपाली मोड़, सोनारी गली, पुरानी बाजार, सब्जी मंडी, मिल्की नहर के पास सहित किसी भी चौक चौराहों पर अलाव जलाने की कोई व्यवस्था नही की गई है। नगर बाजार के दुकानदारों ने खुद अपने स्तर से कूट, टायर, लकड़ी व पुआल जला कर ठंड से बचने की कोशिश करते हुए दिखाई दे देते है।

About Post Author

You may have missed