बगहा में गंडक में हुए नाव हादसे में लापता दो लोगों का अब तक नहीं मिला शव, 27 घंटे के बाद भी तलाश जारी

पश्चिम चंपारण । बगहा में गंडक नदी में दीनदयाल नगर घाट पर हुए नाव हादसे में लापता दो लोगों का शव मिला है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।21 लोगों से भरी नाव गुरुवार की सुबह गंडक नदी में डूब गई थी।

इसमें से 19 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया पर दो लोग लापता हो गए थे। तलाश अब भी चल रही है। नाव डूबने के तुरंत बाद अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। यहां तक कि डीएम कुंदन कुमार भी पहुंचे और लापता लोगों की तलाश में तेजी लाने का निर्देश दिया।

वहीं, गंडक नदी में अचानक बढ़ी पानी से रेस्क्यू करने में काफी परेशानी हो रही है। जब हादसा हुआ था उस समय 1 लाख 50 हजार क्यूसेक पानी था। देर रात नदी में पानी बढ़ गया। गंडक नदी अपने उफान पर है। अभी भी गंडक का स्तर लगातार बढ़ रहा है।

ऐसी परिस्थिति में रेस्क्यू करने में काफी परेशानी हो रही है। गुरुवार की दोपहर से ही एनडीआरएफ की टीम गंडक नदी में लापता लोगों की तलाश कर रही है, लेकिन घटना के 27 घंटे बीतने के बाद भी सफलता नहीं मिली है।

डीएम कुंदन कुमार के निर्देश पर पुलिस ने जांच के बाद नाव संचालक व नाविक पर अवैध नाव परिचालन पर नगर थाने में एफआईआर की है। दर्जनों गैर निबंधित नावों का परिचालन प्रतिदिन हो रहा है।

 

About Post Author

You may have missed