बरौनी रिफाइनरी में विस्फोट होने से 15 कर्मचारी झुलसे, एक की हालत गंभीर

बेगूसराय । जिले के बरौनी रिफाइनरी में वेसल ब्लास्ट होने से दर्जनभर कर्मचारी झुलस गए। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

रिफाइनरी में 15 कर्मचारी घायल हो गए हैं। इसके मद्देनजर बरौनी रिफाइनरी क्षेत्र में सभी तरह के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। धमाके के बाद रिफाइनरी में राहत और बचाव का काम चल रहा है।

रिफाइनरी ईडी शुक्ला मिस्त्री ने बताया कि घायलों को रिफाइनरी के अस्पताल समेत पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि प्लांट एक महीने से शटडाउन था। दो दिनों से उसे चालू करने का काम चल रहा था। सब ठीक चल रहा था।

एक यूनिट में तकनीकी खराबी से अचानक विस्फोट हो गया। इससे वहां काम कर रहे कर्मचारी घायल हो गए। ज्यादातर घायल कर्मचारियों को सुशील नगर स्थित एनएच -31 के पास ग्लोकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, यहां कुल नौ लोग भर्ती हैं।

इसमें से एक की हालत गंभीर है बाकि बचे आठ लोगों की हालत फिलहाल स्थित है। बाकी बचे घायल कर्मियों का इलाज रिफाइनरी के निजी अस्पताल में चल रहा है। कहा जा रहा है कि बड़ा हादसा होते-होते टल गया है।

About Post Author

You may have missed