बिहार सरकार ने किया थोक भाव में तबादला : 240 BDO, 183 CO समेत कई विभागों में ट्रांसफर-पोस्टिंग

पटना। जून माह के अंतिम दिन बिहार सरकार ने थोक भाव में तबादला किया है। सरकार के विभिन्न महकमों में बुधवार को साढ़े पांच सौ से अधिक पदों पर तबादले किये गये हैं। सर्वाधिक 240 प्रखंडों में प्रखंड विकास पदाधिकारी और 183 अंचलों में नये अंचलाधिकारी तैनात किये गये हैं। 17 एमवीआइ, 17 अनुमंडलों में डीसीएलआर, जल संसाधन विभाग में 169 इंजीनियर, 36 बंदोबस्त पदाधिकारी, आठ चकबंदी पदाधिकारी और पीएचइडी में विभिन्न श्रेणी के 114 इंजीनियरों का तबादला हुआ है।
बाढ़, मसौढ़ी समेत 17 अनुमंडलों में डीसीएलआर बदले गये: राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने राज्यभर के 17 अनुमंडल में भूमि सुधार उप समाहर्ता (डीसीएलआर) के पद पर तैनात बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों का तबादला कर दिया। स्थानांतरित किये गये सभी अधिकारियों को दूसरे जिला में डीसीएलआर बनाया गया है। पटना जिला से तीन अधिकारियों को हटाया गया है। इनकी जगह दूरदराज के जिलों में तैनात अधिकारियों की तैनाती की गई है। इन सभी अधिकारियों को 10 जुलाई से पहले नयी तैनाती वाले अनुमंडल में प्रभार लेने के आदेश दिये गये हैं।
पटना जिला के मसौढ़ी अनुमंडल में डीसीएलआर मोहम्मद जफर हसन को रजौली नवादा, प्रभात कुमार को बक्सर के सदर से नालंदा, संजय कुमार को शेखपुरा सदर से राजगीर नालंदा, स्वप्निल को मुजफ्फरपुर पूर्वी से हाजीपुर सदर, अखिलेश कुमार को पटना सिटी से सोनपुर, इफ्तेखार अहमद को राजगीर नालंदा से रोसड़ा समस्तीपुर, विमल कुमार सिंह को रजौली नवादा से शेखपुरा सदर, गोपाल कुमार को मधेपुरा सदर से सासाराम सदर, जयचंद यादव को रोसड़ा समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर पूर्वी, शिवरंजन को सोनपुर सारण से पटना सिटी का भूमि सुधार उप समाहर्ता बनाया गया है। इसके साथ ही संजय कुमार सिवान सदर से मसौढ़ी पटना, अनिल कुमार आर्य को तेघड़ा बेगूसराय से बाढ़ पटना, कुमार प्रशांत को बिहार शरीफ नालंदा से नरकटियागंज पश्चिमी चंपारण, यहां तैनात अजय कुमार सिंह को सदर सिवान, कलीमउद्दीन अहमद को पटना के बाढ़ से सदर मधेपुरा, मनोज कुमार को हाजीपुर सदर से तेघड़ा बेगूसराय और प्रेमकांत सूर्य को सासाराम सदर से हटाकर बक्सर जिला के सदर अनुमंडल में डीसीएलआर बनाया गया है।
पीएचइडी में 116 हुए तबादले : पीएचइडी में 47 कार्यपालक अभियंता, 68 सहायक अभियंता व एक अधीक्षण अभियंता का तबादला किया गया है। विभाग ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन सभी को जल्द से जल्द स्थानांतरित जिलों में जाकर पदभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।

About Post Author

You may have missed