भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बिहार को मिली 2 बड़ी परियोजनाओं की सौगात, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दी जानकारी

बिहार। भारतमाला परियोजना के तहत देश में सड़कों और पुलों का जाल बिछाये जाने की योजना पर काम किया जा रहा है इसी के तहत अब बिहार को 2 और परियोजनाओं की सौगात मिली है। जानकारी के अनुसार, भारतमाला परियोजना के तहत गंगा नदी पर एक और शानदार पुल और एक शानदार नेशनल हाईवे का निर्माण होगा। जिसके बाद लोगो का सफर और भी आसान हो जाएगा। यह जानकारी खुद आज केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दी है। उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पटना के निकट NH-139 से प्रारंभ होकर बाकरपुर, मानिकपुर-साहेबगंज-अरेराज को जोड़ते हुए बेतिया के निकट एनएच 727 तक जाने वाली सड़क को भारतमाला परियोजना में सम्मिलित कर इसे नये NH139 डब्लू के रूप में घोषित कर दिया गया है।

इसके साथ साथ बिहार में गंगा नदी के ऊपर एक और शानदार ब्रिज का सौगात मिला है जहाँ पर गंगा नदी पर एक और 5 किलोमीटर लंबा शानदार पूल का भी निर्माण किया जाएगा जो कि पटना से साहेबगंज खंड पर दीघा से शीतलपुर मार्ग पर इस 5 किलोमीटर लंबा पुल का निर्माण किया जाएगा। वही इस हाईवे के बन जाने के बाद पटना से बेतिया की दूरी सिर्फ 200 किलोमीटर रह जाएगी। जिससे पटना से बेतिया सिर्फ ढाई घंटों में आवागमन हो पाएगा। इसके अलावा पटना से बेतिया के बीच सड़क बनने से बाल्मीकि नगर में भी टूरिस्ट को आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

 

About Post Author

You may have missed