पेगासस जासूसी मामले में बिहार कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, राज्यपाल से मिलकर की ये मांग

पटना । पेगासस जासूसी मामले पर गुरुवार को बिहार कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और राज्यपाल फागू चौहान से मिलने पहुंची। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

मदन मोहन झा ने इस दौरान पेगासस जासूसी मामले को लेकर पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि जिस तरह से केंद्र की मोदी सरकार ने न सिर्फ अपने नेताओं बल्कि न्यायापालिका के जजों, मीडियाकर्मियों, विपक्ष के नेताओं की फोन टैपिंग कर जासूसी का काम कराया है, वह लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है।

इसके लिए केंद्र सरकार को पूरी तरह से जिम्मेदारी लेनी होगी। मदन मोहन झा ने कहा लोकसभा चुनाव के दौरान हमारे नेता राहुल गांधी के फोन को टैप किया जा रहा था।

जासूसी मामले को लेकर राष्ट्रपति की ओर से स्वत: दखल देने की मांग पर बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता राज्यपाल आवास पहुंचे थे। इस दौरान भीड़ को देखते सुरक्षा बल पर्याप्त संख्या में मौजूद थे।

पुलिस ने राज्यपाल से मिलने के लिए सिर्फ पांच लोगों को परिसर के अंदर जाने की इजाजत दी। हालांकि कुछ कार्यकर्ताओं ने जबरन पुलिस सुरक्षा तोड़ने का प्रयास किया, जिन्हें पकड़कर वहां से हटाया गया। इस दौरान कार्यकतार्ओं ने प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी की।

बता दें कि चार दिन पहले इजराइली की जासूसी एप पेगासस को लेकर यह खुलासा हुआ थी कि इसकी सहायता से दुनिया के कई देशों में सरकारें जासूसी का काम करा रही हैं।

इस खुलासे में यह दवा किया गया था कि भारत में 40 से अधिक बड़ी हस्तियों की सरकार ने 2017-2019 के बीच जासूसी करवाई थी, साथ ही उनके फोन टैप करवाए थे।

इनमें राहुल गांधी का भी नाम शामिल है। इसके बाद देश में सियासी बवाल गया। सोमवार से शुरू हुए संसद के शुरुआती दो दिन इस विवाद की भेंट चढ़ गए। फिलहाल यह विरोध थमता नजर नहीं आ रहा है।

About Post Author

You may have missed