बिहार विधानसभा बजट सत्र : सदन में पुरानी पेंशन स्कीम पर हंगामा, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद बोले- फिलहाल ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं

पटना। पुरानी पेंशन योजना लागू करने का मुद्दा एक बार फिर से विधानसभा में उठा। आरजेडी विधायक आलोक मेहता ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर विधानसभा में प्रश्न उठाया। इसका जवाब उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तार किशोर प्रसाद ने दिया। उन्होंने साफ कर दिया कि फिलहाल ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। आलोक मेहता के सवाल पर उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि देश के किसी भी राज्य में पुरानी पेशन स्कीम को लागू नहीं किया गया है। आलोक मेहता ने राजस्थान के नाम का जिक्र किया। साथ ही उत्तर प्रदेश चुनाव में उठे इस मुद्दे पर भी सरकार का ध्यान आकृष्ट किया। इसपर तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि 1-9-2005 से पुरानी पेंशन स्कीम की जगह नई पेंशन स्कीम लागू है। सरकार का कोई प्रस्ताव पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने की नहीं है।

दरअसल, राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब से राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की है, उसके बाद से ही बिहार समेत सभी राज्यों से यह मांग उठने लगी है। बिहार में पुरानी पेंशन योजना लागू होनी चाहिए। इस मांग को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने पहले भी कहा था कि वह सदन में सरकार से इस बात की मांग करेंगे कि बिहार के कर्मचारियों के लिए भी पुरानी पेंशन सरकार को लागू करनी चाहिए। इधर भाजपा ने कहा है कि इसमें बहुत ज्यादा बेचैनी की जरूरत नहीं है। सरकार समय आने पर सही निर्णय लेगी।

About Post Author

You may have missed