बिहार के इन चार जिलों के सात पुलिस अधिकारियों को मिलेगा केंद्रीय गृह मंत्री अवार्ड 2021, जानें उनके नाम

पटना । बिहार के चार जिलों के एसएसपी, एसपी सहित कुल सात पुलिस पदाधिकारियों को केस में बेहतर काम के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अवार्ड 2021 मिलेगा। गुरुवार को गृह मंत्रालय ने इसका एलान किया।

भागलपुर,दरभंगा, नालंदा व मधेपुरा के एसएसपी, एसपी का चयन अवार्ड के लिए हुआ है। यह अवार्ड 20 अगस्त को भेजे जाएंगे। गृह मंत्रालय कुल 152 पुलिस पदाधिकारियों को यह अवार्ड देगा।

इसमें एसपी से लेकर एसआइ स्तर तक के अधिकारी हैं। इसमें सबसे अधिक सीबीआइ के 15, मध्य प्रदेश व महाराष्टÑ के 11, यूपी के 10 और केरल के नौ पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

वहीं, झारखंड के दो, आंध्र प्रदेश के पांच, हरियाणा के चार, गुजरात के छह और दिल्ली के पांच पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा अन्य प्रदेशों व केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी हैं। बता दें कि है कि साल 2018 में इसकी शुरुआत की गई थी।

बिहार के चार जिलों के एसएसपी व एसपी को अवार्ड मिला है। इनमें भागलपुर की एसएसपी नताशा गुड़िया, दरभंगा के एसएसपी बाबू राम, नालंदा के एसपी हरि प्रसाद एस व मधेपुरा के एसपी योगेंद्र कुमार शामिल हैं।

वहीं, एसटीएफ के एसपी निलेश कुमार को भी अवार्ड के लिए चयनित किया गया है। इंस्पेक्टर उग्रनाथ झा और सीआइ मोहम्मद नियाज अहमद पुरस्कृत होंगे।

 

About Post Author

You may have missed