BIHAR : रामविलास ने मिलाए विपक्ष के सुर में सुर, विधानसभा चुनाव कराए जाने के खिलाफ उतरें

पटना। बिहार में कोरोना संकट और बाढ़ के कहर के बीच बिहार विधानसभा चुनाव कराए जाने को लेकर विपक्ष के साथ-साथ एनडीए के घटक दल लोजपा के भी सुर विपक्ष के साथ मिलने लगे हैं। चुनाव आयोग के तय समय पर चुनाव कराने की घोषणा के बीच लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी खुल कर सामने आ गए हैं और कोरोना संकट में विधानसभा चुनाव कराए जाने के खिलाफ उतर गए हैं। बता दें बीते दिन लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा था कि लोजपा आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसे सियासत के गलियारों में इसे चिराग का प्रेशर पॉलिटिक्स कहा जा रहा है, लेकिन अब रामविलास पासवान का ताजा बयान सामने आने के बाद यह चर्चा जोरों पर है कि लोजपा चुनाव एनडीए से हटकर लड़ेगी। चर्चा यह भी है कि लोजपा एनडीए पर ज्यादा सीटों का दबाव बनाने के लिए घटक दलों पर प्रेशर बना रही है।
रामविलास ने कहा है कि बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी विधानसभा चुनाव को टाल देना चाहिए। एक निजी चैनल के साथ बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहार में अभी कोरोना कितना बढ़ेगा और कितनी दूर तक जायेगा, कोई नहीं जानता। ऐसे में जहां लाखों शिक्षक पोलिंग अफसर होंगे, लाखों की संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती होगी, इसलिए लोजपा की राय अभी चुनाव टाल देने की है।
बताते चलें मुख्य चुनाव आयुक्त के समय पर चुनाव कराए जाने की बात से यह तो स्पष्ट हो गया है कि राजद और लोजपा जैसे राजनीतिक दलों द्वारा कोरोना को लेकर चुनाव बाद में कराये जाने की मांग को आयोग ने सिरे से खारिज कर दिया है। लोजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा है कि बिहार में इस वक्त चुनाव कराना लाखों-करोड़ों लोग की जान खतरे में डालना होगा। वहीं राजद ने चुनाव में पारंपरिक तरीके से प्रचार करने की इजाजत मांगी है। राजद ने कहा है कि अगर उन्हें जनता के बीच जाकर प्रचार करने की इजाजत नहीं मिली तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

About Post Author

You may have missed