सुधाकर सिंह ने सीएम को दी बड़ी चुनौती, कहा- अगले चुनाव में नीतीश मुझसे करें दो-दो हाथ

पटना। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद कृषि मंत्री बने सुधाकर सिंह का सीएम नीतीश कुमार से विवाद शुरू हो गया है। जिसके बाद उन्हें अपने मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा और महज राजद के विधायक के रूप में फिलहाल वो अपनी राजनीति कर रहे हैं। इस बीच वो अक्सर नीतीश कुमार की नीतियों को लेकर हमलावर रहते हैं और नीतीश सरकार के तमाम विभागों और अधिकारियों की पोल खोलते रहते हैं। इस बीच दो दिन पहले उन्होंने यह कह डाला कि, नीतीश कुमार गुंडों की सरकार चला रहे हैं। इसके बाद जब इनकी इस बात को लेकर सीएम नीतीश से जवाब मांगा गया तो उन्होंने साफ़ कर दिया कि वो सुधाकर की बातों पर ध्यान ही नहीं देते हैं। इसके बाद अब एक बार फिर से सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को सियासी कठघरे में खड़ा कर दिया है। सुधाकर सिंह ने नीतीश को खुला चैलेंज देते हुए कहा कि, अगले चुनावों में अपने पसंद का कोई भी क्षेत्र चुन लिजियेगा और यदि वहां से आपकी हार नहीं हुई तो मुझे कुछ कहिएगा। सुधाकर सिंह ने कहा कि, नीतीश कुमार जी मेरे द्वारा किसानों के मुद्दे पर उठाए जा रहे सवालों पर कल आपके द्वारा दिए गए वक्तव्यों की जानकारी मिली। उन्होंने कहा है कि, आपसे यदि कोई नीतिगत मुद्दे पर तार्किक सवाल कर दे तो आपका एक ही घिसा-पिटा जवाब होता है कि सवाल पूछने वाले को कुछ नहीं पता है।
बिहार के किसानों की आय सबसे कम
सुधाकर ने कहा कि, 24 मार्च 2022 को संसदीय समिति द्वारा संसद में पेश किये गए एक रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा कमाई मेघालय के किसानों की है- यहां के किसान हर महीने औसतन 29,348 रुपये कमाते है। वहीं पंजाब के किसान हर महीने 26,701 रूपए कमाते हैं। लेकिन बिहार के किसान परिवारों की औसत मासिक आय देश के 27 राज्यों की तुलना में सबसे निचले स्तर पर है।
बजट सत्र में एक बार फिर से पेश होगा कृषि कानून
इसके आलावा उन्होंने कहा कि, मुझे यह बात अच्छी तरह मालूम है कि पिछले कुछ दिनों से आपने गफलत में रहने का नया शौक पाला है। निजी स्वास्थ्य पर शायद इसका कुछ ज्यादा असर न पड़े। मगर लोकहित के लिए गफलत में रहना ठीक नहीं। इसलिए यह शौक जल्द से जल्द छोड़ दिजिए। इसके साथ ही आगामी बजट सत्र में एक बार फिर से बिहार में कृषि मंडी कानून के लिए निजी विधयेक पेश करूंगा। इस बार अगले दरवाजे से आकर बहस के लिए तैयार रहिएगा।

About Post Author

You may have missed