पटना एसएसपी की बड़ी कार्रवाई : गिरफ्तार तीनों पुलिसकर्मियों को किया अपने ही थाने के हाजात में बंद

फुलवारी शरीफ (अजीत)। घूसखोर पुलिस कर्मियों को एसएसपी ने सोमवार की देर रात उसी थाने के हाजत में बंद करने का आदेश दे दिया जहां वो तीनों पदस्थापित थे। एसएसपी की बड़ी कारवाई से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। यह मामला राजधानी पटना के रामकृष्णा नगर थाना का है।

जकारियापुर के होटल में मारपीट व तोड़फोड़ की शिकायत की जांच करने पहुंचे तीन पुलिस कर्मियों ने होटल मालिक से घूस के रूप में चार हजार रुपये ले लिए। इस मामले का संज्ञान एसएसपी पटना उपेंद्र शर्मा ने लिया और तत्काल कार्रवाई करते हुए जांच कराई।

तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच में मामला सत्य पाने के बाद एसएसपी पटना के निर्देश पर रामकृष्णा नगर थानां में तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाग एफआईआर करने का आदेश दिया गया। इसके बाद तीनो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी ने तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है।

बताया जाता है कि रामकृष्णा नगर थाना के एक होटल में ठहरे ग्राहक का किसी बात को लेकर होटल वाले से विवाद हो गया। इतना ही नहीं ग्राहक ने होटल में तोड़फोड़ करना शुरू किया तो होटल वाले ने मामले की शिकायत थानेदार रामकृष्णा नगर से की। रामकृष्ण नगर थानाध्यक्ष राजेश्वर प्रसाद उस समय कोर्ट में थे, जिन्होंने इस मामले में जांच करने के लिए दो क्विक मोबाइल जवान संजीव कुमार संजीव ठाकुर व एक हवलदार उमेश पासवान को वहां भेजा।

पुलिस के वरीय पदाधिकारियों के मुताबिक पता चला कि मामले की तहकीकात करने पहुंचे दो क्विक मोबाइल जवान व एक हवलदार ने वहां जाकर पीड़ित होटल वाले से ही 10 हजार की मांग कर दी और कहा कि आपको मदद करेंगे। इस मामले में 10 हजार के बदले 4000 में पुलिसकर्मियों ने सौदा तय करके चार हजार ले लिए।

इसके बारे में पुलिस के आला अधिकारियों को पीड़ित ने शिकायत कर दी। जिसके बाद एसएसपी पटना उपेंद्र शर्मा के निर्देश पर मामले कि जांच में आरोप सही प्रतीत चलने पर रामकृष्णा नगर थाना में दो क्विक मोबाइल जवान संजीव कुमार, संजीव ठाकुर और हवलदार उमेश पासवान के खिलाफ एफआईआर कर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया । एसएसपी पटना ने तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई के निर्देश देने की पुष्टि की गई है।

About Post Author

You may have missed