बिहार : हटाए गए भोजपुर एसपी राकेश दुबे व औरंगाबाद एसपी सुधीर कुमार पोरिका, अवैध बालू उत्खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई

पटना । बिहार में अवैध बालू उत्खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकार ने भोजपुर व औरंगाबाद के आरक्षी अधीक्षक हो राकेश दुबे और सुधीर कुमार पोरिका को पद से हटा दिया गया है।

दोनों एसपी को मुख्यालय में योगदान देने के लिए कहा गया है। वहीं इन दोनों जिलों के प्रभार के लिए डीजीपी को निर्देश दिया गया है।

अवैध बालू उत्खनन को लेकर बिहार सरकार की एक बड़ी कार्रवाई है। अवैध बालू खनन के मामले को लेकर सरकार की ओर से विशेष जांच की जा रही थी। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

अवैध बालू खनन से सरकार को एक तरफ करोड़ों के राजस्व की क्षति हो रही थी। वहीं दूसरी ओर बालू माफियाओं की ओर से करोड़ों का अवैध उगाही की जा रही है।

अवैध बालू उत्खनन को लेकर एक एसडीओ एवं दो जिला परिवहन पदाधिकारियों को हटाया दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

बताया जा रहा है कि बालू के अवैध खनन-परिवहन में विभागीय मिलीभगत के आरोप में इन तीनों अधिकारियों को हटाया गया है।

डेहरी अनुमंडल के एसडीओ सुनील कुमार सिंह को पद से हटाते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में वेटिंग फॉर पोस्टिंग किया गया है। वहीं औरंगाबाद के जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा को भी पद से हटाया गया है और सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है। जबकि पटना के डीटीओ पुरुषोत्तम को भी हटा दिया गया है।

उन्हें भी सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने का आदेश दिया गया है।इसके पहले बिहार पुलिस मुख्यालय ने अवैध खनन माफियाओं को संरक्षण देने वाले पटना जिले के तीन थानेदारों समेत दो दर्जन दारोगा-इंस्पेक्टर को स्थानांतरित किया गया था।

About Post Author

You may have missed