PATNA : बेलछी प्रखंड में नामांकन शुरू, पहले दिन 100 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

बाढ़। बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 10 चरणों में हो रहे हैं। अब तक पांच चरणों का चुनाव संपन्न कराया जा चुका है। वहीं अन्य चरणों में चुनाव की प्रक्रिया लगातार जारी है। पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत बेलछी प्रखंड के 7 पंचायतों में 8 दिसंबर को 10वें व अंतिम चरण में मतदान होना है।

बेलछी में पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन के पहले दिन कुल 100 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के फुलप्रूफ इंतजाम किए गए थे। पीने के पानी से लेकर बैठने की व्यवस्था भी उम्मीदवारों के लिए की गई थी। इस दौरान नामांकन केंद्र पर उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की काफी भीड़ रही।


इस संबंध में निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी ऊषा सिंह के अनुसार मंगलवार को बेलछी प्रखंड के 7 पंचायतों में हो रहे पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन के पहले दिन कुल 100 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। जिसमें 42 पुरुष और 58 महिलाएं शामिल हैं। इन पंचायतों में फतेहपुर में 17, बराह में 17, बेलछी में 7, कोरारी में 16, सकसोहरा पश्चिमी में 16, सकसोहरा पूर्वी में 11 और अंदौली दरवेशपुरा में 16 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया।

About Post Author

You may have missed