बाढ़ में अपराधी मस्त, पुलिस सुस्त; मारी युवक को गोली

बाढ़। हाल के दिनों में बाढ़ थाना क्षेत्र में अपराध का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा है। अभी कुछ दिन पूर्व जागरण कार्यक्रम में की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में दो लोगों को गोली लगने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। बाढ़ पुलिस उस घटना को अभी सुलझाने में लगी ही हुई थी कि अपराधियों ने छठ जैसे पर्व में दुस्साहस का परिचय देते हुए दो लोगों को जख्मी कर दिया है, जिससे लोगों में स्थानीय पुलिस के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। बाढ़ थाना क्षेत्र के काजीचक में अपराधियों ने बाढ़ पुलिस को खुली चुनौती देते हुए घर से खींच कर एक व्यक्ति को गोली मार दी है जबकि एक व्यक्ति को पिस्तौल के बट से मारकर बुरी तरह जख्मी कर दिया है। जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। घटना के बारे में बताया जाता है कि डीजे बजाने को लेकर श्याम और बहादुर ने जब मना किया तो विवाद बढ़ गया और आक्रोश में आकर श्याम को घर से खींच कर गांव के ही युवकों ने गोली मार दी और जब बहादुर बीच बचाव करने गया तो अपराधियों ने उसे भी पिस्तौल के बट से मारकर बुरी तरह जख्मी कर दिया। जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।
बहरहाल अपराधी जिस तरह बाढ़ पुलिस को खुली चुनौती देने का काम कर रहे हैं उससे पुलिस के कार्यप्रणाली पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। सुरक्षा के तमाम दावों के बीच छठ जैसे महापर्व में अपराधियों ने घटना को अंजाम देकर लोगों में भय का माहौल कायम कर दिया है। लोगों में आक्रोश उपजने लगा है, जो कभी भी विस्फोटक रूप ले सकता है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि बाढ़ की तेजतर्रार एएसपी लिपि सिंह अपराधियों पर नकेल कसने के लिए क्या सख्त कदम उठाती हैं या फिर अपराधी मस्त और पुलिस पस्त का कहावत चरितार्थ होता है।

About Post Author

You may have missed