बेगूसराय में बीए के छात्र की गोली मारकर हत्या

  • फोन कर किसी ने पहले बुलाया फिर मार डाला, परिजनों ने दोस्त पर लगाया आरोप, आर्मी की तैयारी करता था युवक

बेगूसराय। बेगूसराय जिले में शनिवार को बीए के एक छात्र की हत्या उसके दोस्त ने ही घर से बुलाकर उसी के घर के पास कर दी। हत्या की इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई वहीं परिवार के लोगों को रो-रोकर बुरा है। घटना बछवारा थाना क्षेत्र के रानी-3 गांव की है। जब प्रेम शंकर अपने भाई के साथ घर के दरवाजे पर सोया हुआ था। तभी कोई जान पहचान का युवक पहुंचा और उसे उठाया और साथ ले जाने के तैयार कराया। जिसके बाद प्रेम शंकर जूता और कपड़े पहन कर दरवाजे से बाहर निकाला और सड़क पर पंहुचा तभी उसे सिर में गोली मार कर हत्या कर दी। जिले के बछवारा थाना क्षेत्र के रानी तीन गांव में अपराधियों ने आर्मी की तैयारी कर रहे एक युवक की अहले सुबह गोली मारकर हत्या कर दी। मृत युवक की पहचान रानी तीन निवासी शंकर राय के पुत्र प्रेमचंद कुमार के रूप में की गई है।
आर्मी की तैयारी करता था युवक
बताया जा रहा कि प्रेमचंद कुमार बीए का छात्र था और इन दिनों आर्मी की तैयारी कर रहा था। वह कई बार आर्मी बहाली में फिजिकल परीक्षा भी निकल चुका था। इसी क्रम में वह रोज सुबह दौड़ने के लिए जाता था। ठंड की वजह से पिछले कई दिनों से वह दौड़ने नहीं जा पा रहा था। लेकिन शनिवार सुबह वह किसी के बुलाने पर तैयार होकर घर से निकला था। तभी घर से कुछ ही दूरी पर अज्ञात अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। इस बात का पता लोगों को तब लगा जब लोगों ने उसे सड़क पर गिरा हुआ पाया। बाद मे इसकी सुचना पर परिजनों को दी गई। 2018 और 2020 में उसने प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद भी उसने हार नहीं मानी और लगातार तैयारी में जुटा हुआ था। बी.ए. पास करने के बाद प्रेमचंद ना केवल देश सेवा का जज्बा रखे हुए था। बल्कि अपने परिजनों की खेती-किसानी में भी हाथ बंटाता था। फिलहाल अहले सुबह करीब 4:30 बजे हुई हत्या के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
परिजनों ने हत्या की आशंका जताई
इधर, मौके पर पहुंचे परिजनों ने आरोप लगाया कि सुबह किसी लड़का द्वारा प्रेमचंद को बुलाया गया था। उन्होंने आशंका जताई है कि उसकी गोली मारकर हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।
गांव की एक लड़की के भागने को लेकर था विवाद
प्रथम दृष्ट्या घटना के तीन पहलू निकलकर सामने आए हैं, लेकिन परिजन खुलकर तीनों पहलू के संबंध में कुछ नहीं बता रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि आज से करीब डेढ़ महीना पहले राजा नाम के एक बदमाश की बहन अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। इस मामले में प्रेमचंद के दो बहनों का नाम सामने आया था। कुछ दिन के बाद घर से भागी हुई लड़की वापस आ गई, लेकिन प्रेमचंद और राजा में मनमुटाव चल रहा था। इसी बीच चार-पांच दिन पहले भी फिर वह लड़की फरार हो गई। दूसरा पहलू यह बताया जा रहा है प्रेमचंद का गांव के ही एक लड़की से फोन के जरिए से बातचीत होती थी। रात भी दोनों बात कर रहे थे, तभी उस लड़की के परिजनों ने देख लिया। इसी आक्रोश में हत्या हुई है।
जमीन विवाद में हत्या की आशंका
तीसरी बात जमीन विवाद का निकल कर सामने आ रहा है। फिलहाल परिजन इस संबंध में कुछ नहीं बता रहे हैं। मृतक के भाई अमन कुमार का कहना है कि प्रेमचंद बी.ए. पास करने के बाद 2018 से ही सेना की तैयारी कर रहा था। रात में हम दोनों घर के सामने ही बने डेरा पर सोए हुए थे। सुबह में किसी ने उसे बुलाया और प्रेमचंद जब जींस-टीशर्ट पहनकर अपने डेरा से बाहर निकाला, तभी सिर में गोली मार दी गई। गोली की आवाज सुनकर हम लोग दौड़े, तब तक मौत हो चुकी थी। अमन का कहना है कि प्रेमचंद दौड़ने में भी जिला टॉपर था और जिले के विभिन्न क्षेत्र में होने वाले एथलेटिक्स प्रतियोगिता में चैंपियन बनता था। 1600 मीटर दौड़ में वह जिला टॉपर बना था। एसपी मनीष ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची। सभी पहलुओं पर जांच किया जा रहा है। जल्द ही खुलासा कर लिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed