गया में बालू तस्करी को रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, पथराव में पुलिस अधिकारी समेत पांच जवान घायल

गया । जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के बंदउवा गांव में मंगलवार को अवैध बालू ढुलाई को रोकने गई पुलिस टीम पर तस्करों ने हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस अधिकारी मनोज कुमार सहित पांच जवान घायल हो गए। सभी का इलाज सीएचसी फतेहपुर में चल रहा है।

बंदउवा गांव में ढाढर नदी से बालू तस्करी की सूचना फतेहपुर पुलिस को मिली। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इसी दौरान बालू लदे एक ट्रैक्टर को पुलिस ने पकड़ लिया।

उसे थाने लाने का प्रयास करने के दौरान पुलिसबल पर तस्करों ने ईंट-पत्थर से हमला किया और वाहन की हवा निकाल दी। पुलिस टीम पर हमले की सूचना पर फतेहपुर थाने से अतिरिक्त बल भेजा गया।

इस दौरान मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष मनोज राम के साथ भी बालू तस्करों की नोक-झोंक हुई। फतेहपुर पुलिस की मदद के लिए गुरपा टीओपी, वजीरगंज व टनकुप्पा थाना की पुलिस व फतेहपुर के अंचलाधिकारी अशोक कुमार भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस के आक्रामक रवैये के बाद मामला शांत हुआ। बालू तस्करों को पकड़ने के लिए पूरे गांव में छापेमारी की गई, पर सफलता नहीं मिली।जानकारी के अनुसार तस्करों की ओर से किए गए पथराव में जवान मनोज कुमार, मनोरंजन, समरजीत सहित पांच लोग घायल हुए हैं।

उनका सरकारी अस्पताल में इलाज हुआ। हालांकि किसी पुलिसकर्मी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं। थानाध्यक्ष मनोज राम ने बताया कि पुलिस टीम ने बालू लदे एक ट्रैक्टर को बंदउवा गांव से पकड़ा।

इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस वाहन की हवा निकाल दी और मोबिल ऑयल को भी गिरा दिया। इसके साथ पुलिसबल पर भी हमला किया। घटना में थाने के मुंशी समेत पांच जवान घायल हैं। बालू तस्करों व हमलावरों की पहचान हो गई है। उन पर एफआईआर की जा रही है।

About Post Author

You may have missed